[फंडिंग अलर्ट] SucSEED ने फैशन कॉमर्स और रिटेल मैनेजमेंट स्टार्टअप 6Degree में किया निवेश

By yourstory हिन्दी
July 20, 2020, Updated on : Tue Jul 21 2020 04:45:35 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] SucSEED ने फैशन कॉमर्स और रिटेल मैनेजमेंट स्टार्टअप 6Degree में किया निवेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इस फंडिंग के साथ, 6Degree अब उपभोक्ताओं को शैलियों में एक डेमॉक्रसी लाने और मजबूत राष्ट्रीय और वैश्विक ब्रांड बनने में स्थानीय डिजाइनर प्रतिभा का समर्थन करने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ने में सक्षम होगी।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



SucSEED वेंचर्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने मुंबई स्थित प्रोटिनस फैशन नेटवर्किंग प्राइवेट लिमिटेड के प्री-सीरीज़ ए राउंड में धन की अघोषित राशि का निवेश किया है। यह मूल कंपनी फैशन कॉमर्स और रिटेल मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म 6Degree की मालिक है और इसका संचालन करती है।


सह-संस्थापक निखिल हेगड़े ने धन का उपयोग करने की कंपनी की योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि 6Degree अब जल्दी से आगे बढ़ने और उपभोक्ताओं के लिए शैलियों में एक डेमॉक्रसी लाने और मजबूत राष्ट्रीय और वैश्विक ब्रांड बनने में स्थानीय डिजाइनर प्रतिभा का समर्थन करने में सक्षम होगी।


2015 में निखिल हेगड़े और अमित भारद्वाज द्वारा शुरू की गई 6Degree एक फैशन नेटवर्क है, जिसमें 15,000 से अधिक पेशेवर और 4,000 से अधिक फैशन डिजाइनर हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें 100 से अधिक मल्टी-ब्रांड स्टोर्स और IMG Reliance, Lakme Fashion Week, Fashion Design Council of India जैसे कई फैशन ब्रांड और कई सम्मानित नाम जुड़े हैं।


निखिल हेगड़े ने कहा, “6Degree उभरते फैशन डिजाइनरों के लिए सस्ती लक्जरी बाजार में लगातार काम कर रही है। 6Degree नेटवर्क पर डिजाइनरों और फैशन पेशेवरों के एक बड़े आधार के साथ इस संपत्ति का लाभ उठाने और स्थानीय प्रतिभा के विकास को सक्षम करने और दुनिया भर में ग्राहकों के साथ जुड़ने की आवश्यकता है। 6Degree के पास मौजूदा साझेदारियां हैं और वे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पहुँच प्रदान करके 500 से अधिक उभरते फैशन डिजाइनर ब्रांडों के लिए व्यावसायिक मूल्य जोड़ने में सक्षम हैं।"





निखिल ने कहा, "हमने घरेलू डिजाइनरों से फैशन के प्रति सजग उपभोक्ताओं को असीमित स्टाइल और किफायती दामों पर एक्सेस देने के लिए 6degree स्टोर भी शुरू किया है।''


SucSEED के सह-संस्थापक और प्रबंध साझेदार विक्रांत वार्ष्णेय के अनुसार,

“भारतीय फैशन रिटेल उद्योग 100 बिलियन डॉलर का है, वैश्विक बाजार में यह 3 ट्रिलियन डॉलर से अधिक है। भारत में 700,000 से अधिक देसी डिजाइनर ब्रांड हैं, जो 75,000 से अधिक सिंगल ब्रांड और मल्टी-ब्रांड स्टोर नेटवर्क में रिटेल करना चाहते हैं। इसके अलावा प्रत्येक वर्ष, 25,000 से अधिक फैशन छात्र आगे आते हैं, उनमें से एक बड़ा वर्ग अपना स्वयं का होमग्रोन ब्रांड शुरू करने के लिए आगे बढ़ता है। 6Degree में हमारे निवेश से उन्हें उस स्थान पर एक प्रभावी स्थिति हासिल करने और बाजार को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।”

2016 में स्थापित, SucSEED वेंचर्स विविध डोमेन में निवेश कर रहा है और व्यापक इनोवेशन और व्यवसायों का समर्थन करने के लिए भी खुला है। यह फर्म एंजेल निवेश के माध्यम से सीड फंडिंग की सुविधा प्रदान करती है और ऐसी संस्थाओं और टीमों को उद्यम पूंजी की ओर सहायता प्रदान करती है।