[फंडिंग अलर्ट] Zomato ने अमेरिका स्थित कोरा इनवेस्टमेंट्स से जुटाई $ 52 मिलियन की फंडिंग

By yourstory हिन्दी
October 16, 2020, Updated on : Fri Oct 16 2020 06:22:39 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Zomato ने अमेरिका स्थित कोरा इनवेस्टमेंट्स से जुटाई $ 52 मिलियन की फंडिंग
लेटेस्ट फंडिंग इसके चल रहे दौर की तीसरी किश्त है। सितंबर में, Zomato ने इंटरनेट फंड VI Pte Holdings, Tiger Global के सिंगापुर इनवेस्टमेंट आर्म से $ 100 मिलियन जुटाए थे।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गुरुग्राम स्थित फूडटेक यूनिकॉर्न ज़ोमैटो को अमेरिका-स्थित कोरा इनवेस्टमेंट्स से सीरीज़ जे राउंड में $ 52 मिलियन की फंडिंग मिली है।


YourStory द्वारा एक्सेस किए गए Zomato के रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के अनुसार, Zomato ने कुल 12,656 क्लास J5 लाभांश शेयर कोरा इंवेस्टमेंट I LLC को आवंटित किया है, जो कि फूडटेक यूनिकॉर्न में करीब 1.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 3,5,235 रुपये के इश्यू प्राइस पर है।


लेटेस्ट फंडिंग इसके चल रहे दौर की तीसरी किश्त है। सितंबर में, Zomato ने इंटरनेट फंड VI Pte Holdings, Tiger Global के सिंगापुर इनवेस्टमेंट आर्म से $ 100 मिलियन जुटाए थे, जो कि सिंगापुर स्थित Temasek से 62 मिलियन डॉलर जुटाने के एक हफ्ते बाद ही था।


इससे पहले जनवरी में, ज़ोमैटो ने अपने मौजूदा निवेशक Ant Financial से एक नए फंड के हिस्से के रूप में $ 150 मिलियन जुटाए थे। इसके अलावा, अप्रैल में, इसने अपने सीरीज जे दौर में पैसिफिक होराइजन इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट पीएलसी से $ 5 मिलियन (या लगभग 38 करोड़ रुपये) प्राप्त किए।

Deepinder-Goyal-zomato

दीपिंदर गोयल, को-फाउंडर और सीईओ, ज़ोमेटो

खबरों के अनुसार, ज़ोमैटो को और अधिक पूंजी जुटाने की उम्मीद है, और टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में फंडिंग का उसका सीरीज़ जे राउंड और अन्य 2021 में अपने आईपीओ की रिपोर्ट तक चल सकता है।


इससे पहले, रिपोर्टों से पता चला था कि ज़ोमैटो अगले साल सार्वजनिक होने के लिए भी तैयार है। अपने कर्मचारियों के लिए एक ईमेल में, Zomato के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा था कि यूनिखॉर्न ने बहुत पैसा जुटाया है, और बैंक में $ 250 मिलियन नकद है - जो कि Zomato के इतिहास में पहले से कहीं अधिक है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि टाइगर ग्लोबल, टेमासेक, बेइली गिफोर्ड, और एंट फाइनेंशियल ने पहले ही अपने मौजूदा दौर में भाग लिया है, और अधिक बड़े नाम उस दौर में शामिल होंगे, जो बैंक में $ 600 मिलियन के साथ Zomato की शूटिंग करते हैं।


उन्होंने कहा कि इस नकदी को भविष्य के एम एंड ए के लिए एक 'war-chest' के रूप में माना जा रहा है, और अपने व्यवसाय के विभिन्न क्षेत्रों में Zomato की प्रतियोगिता से किसी भी 'शरारत या मूल्य युद्ध' से लड़ रहा है। $ 100 मिलियन के अपने अंतिम दौर के साथ, Zomato का मूल्यांकन $ 3.4 बिलियन को छू गया, जो कि इसके प्रतिद्वंद्वी स्विगी के करीब है, जो वर्तमान में 3.6 बिलियन डॉलर है।