Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कम्यूनिटी बनाने के मिशन पर है यह स्टार्टअप, मिली 95 करोड़ की फंडिंग

दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कम्यूनिटी बनाने के मिशन पर है यह स्टार्टअप, मिली 95 करोड़ की फंडिंग

Thursday August 11, 2022 , 3 min Read

गेमिंग प्लेटफॉर्म Lystoने घोषणा की है कि इसने अपने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में 12 मिलियन डॉलर (करीब 95 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. स्टार्टअप एक अरब गेमर्स और उनकी साख को ऑन-चेन लाने के मिशन पर है.

इस फंडिंग राउंड में कुछ सबसे बड़े संस्थागत निवेशकों के साथ-साथ गेमिंग और क्रिप्टो निवेशकों जैसे Square Peg, BEENEXT, Hashed, Tiger Global और Better Capital की भागीदारी देखी गई. फंडिंग ऐसे समय में आई है जब कंपनी इश्यूअर से गेमर तक वैरिफाइड ऑन-चेन डिजिटल क्रेडेंशियल्स को सक्षम करने के लिए टूल बनाकर ग्लोबल गेमिंग कम्यूनिटी को दोगुना कर रही है.

बालाजी श्रीनिवासन (एक्स-सीटीओ, Coinbase), पॉल वेरादित्तकिट (पार्टनर, Pantera Capital), बिन्नी बंसल (फाउंडर, Flipkart) और बॉबी ओंग एंड टीएम ली, (को-फाउंडर, CoinGecko) जैसे प्रमुख एंजेल निवेशकों ने ताजा फंडिंग राउंड में भाग लिया. स्टार्टअप ने इससे पहले, नवंबर 2021 में मार्की निवेशकों और ऐंजल इन्वेस्टर्स से सीड फंडिंग राउंड में 3 मिलियन डॉलर जुटाए थे. तब से, Lysto 25 व्यक्तियों की एक टीम के रूप में विकसित हो गया है, जिसमें गेमर्स को गेम में अपनी साख बनाने और परफॉर्म करने में सक्षम बनाने का एक साझा दृष्टिकोण है.

gaming-platform-lysto-raises-12-million-from-global-investors-pre-series-a-funding

Korea Blockchain Week 2022 के मौके पर, Lysto ने 'Proof of Play Protocol (PoPP)' की घोषणा की, जिसका उद्देश्य पूरी इंडस्ट्री में गेमर क्रेडेंशियल्स और रेप्यूटेशन को स्टैंडर्डाइज करना है. इन्हें गेम, टूर्नामेंट या गेमर्स द्वारा ट्रॉफी, गेम और सोशल बैज, गेम-टेस्टर टोकन इत्यादि के रूप में ऑटो-जेनरेट किया जा सकता है. PoPP को एयरड्रॉप, एपीआई और यहां तक ​​​​कि ईमेल के जरिए गेमर्स के साथ भी शेयर किया जा सकता है. गेमर्स अपने PoPP को 'पासपोर्ट' के जरिए दिखा सकते हैं, जो उनके पब्लिक प्रोफाइल की तरह काम करता है.

Lysto के फाउंडर और सीईओ सादिक अहमद ने कहा, "PoPP और पासपोर्ट के माध्यम से, Lysto गेमर रेप्यूटेशन को स्टैंडर्डाइज करने के लिए गेमिंग इकोसिस्टम को सक्षम कर रहा है. हम एक ऐसी दुनिया की कल्पना करते हैं जहां गेम और टूर्नामेंट में इस तरह के अरबों ऑन-चेन वैरिफाइड गेमर्स प्रोफाइल के बेसिक ब्लॉक बना सकते हैं. इसका लाभ उठाते हुए, हम दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कम्यूनिटी बनाने के मिशन पर हैं."

Square Peg के पार्टनर तुषार रॉय ने कहा, "हम गेमिंग और क्रिप्टो की परस्पर क्रिया से उत्साहित हैं, खासकर जब इस टीम की अनूठी साख और क्रिप्टो को जन-जन तक लाने के उनके जुनून के साथ जोड़ा जाता है. टीम अभी बढ़ रही है, फिर भी उसने इस सेक्टर में बड़ी क्षमताएं बनाई हैं."

Hashed Emergent के मैनेजिंग पार्टनर टाक ली ने कहा, "दुनिया की कुछ बेहतरीन गेमिंग कंपनियों का समर्थन करने के बाद, हम गेमर रेप्यूटेशन को ऑन-चेन प्राप्त करने के लिए Lysto के मिशन के बारे में उत्साहित हैं. हम गेमिंग और Web3 इकोसिस्टम में उनकी मदद करने के लिए Lysto के साथ साझेदारी कर रहे हैं, जिसे हम वर्षों से बना रहे हैं."


Edited by रविकांत पारीक