HDFC बैंक ने Swiggy के साथ मिलकर लॉन्च किया को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

कार्डधारकों को Amazon, Flipkart, Myntra, Nykaa, Ola, Uber, PharmEasy, NetMeds, BookmyShow और कई अन्य प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर खरीदारी करने पर 5% कैशबैक भी मिलेगा.

HDFC बैंक ने Swiggy के साथ मिलकर लॉन्च किया को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

Wednesday July 26, 2023,

3 min Read

हाइलाइट्स

  • Swiggy पर 10% कैशबैक और 1000+ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 5% कैशबैक मिलेगा
  • अन्य प्रमुख लाभों में 3 महीने का फ्री Swiggy One मेंबरशिप और अन्य खर्चों पर 1% कैशबैक शामिल है

भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और ऑन-डिमांड फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy ने आज Swiggy-HDFC Bank को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की है. स्विगी का पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड मास्टरकार्ड के पेमेंट नेटवर्क पर होस्ट किया जाएगा. क्रेडिट कार्ड स्विगी सहित विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर कार्डधारकों को पुरस्कार और लाभ प्रदान करेगा. यह कार्ड एचडीएफसी बैंक की विश्वसनीय बैंकिंग सेवाओं के साथ स्विगी के अद्वितीय ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण को जोड़ता है, जिसका उद्देश्य इसे ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे फायदेमंद कार्ड बनाना है.

यह साझेदारी उपयोगकर्ताओं को असाधारण सुविधा और मूल्य प्रदान करने के लिए स्विगी की प्रतिबद्धता को दोहराती है. क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ता कई प्रकार के लाभों को अनलॉक करने में सक्षम होंगे, जिसमें स्विगी द्वारा फूड डिलीवरी, क्विक ग्रोसरी डिलीवरी, डाइनआउट आदि पर खर्च पर 10% कैशबैक शामिल है.

कार्डधारकों को Amazon, Flipkart, Myntra, Nykaa, Ola, Uber, Pharmeasy, Netmeds, BookMyShow और कई अन्य प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर खरीदारी करने पर 5% कैशबैक भी मिलेगा. अतिरिक्त 5% कैशबैक का यह लाभ Nike, H&M, Adidas, Zara जैसी ब्रांडेड वेबसाइटों पर भी लागू होगा. इसके अलावा, ग्राहकों को अन्य खर्चों पर 1% कैशबैक भी मिलेगा. कार्डधारकों को स्विगी मनी के रूप में कैशबैक मिलेगा जिसका उपयोग विभिन्न लेनदेन के लिए स्विगी में किया जा सकता है.

कार्डधारकों को 3 महीने के लिए Swiggy One मेंबरशिप का भी लाभ मिलेगा. यह मेंबरशिप प्रोग्राम भोजन, किराना, डाइनिंग आउट और पिक-अप और ड्रॉप सेवाओं पर लाभ प्रदान करता है. रोजमर्रा की खरीदारी पर कैशबैक अर्जित करने के अलावा, स्विगी-HDFC कार्डधारक वर्ल्ड टियर मास्टरकार्ड लाभों का भी आनंद लेंगे जैसे कि मुफ्त रहना और भोजन करना, लॉयल्टी सदस्यता आदि हैं.

क्रेडिट कार्ड अगले 7-10 दिनों में स्विगी ऐप पर रोलआउट किया जाएगा, जिसके बाद सभी पात्र ग्राहक इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे.

स्विगी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर राहुल बोथरा ने कहा, “उपभोक्ताओं को अद्वितीय सुविधा प्रदान करना स्विगी में हम जो करते हैं उसके मूल में है. हम मानते हैं कि आधुनिक उपभोक्ता सक्रिय रूप से रिवार्ड, ऑफ़र और कैशबैक प्रोग्राम्स की तलाश करते हैं जो उनके खर्च में मूल्य जोड़ते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, हमने HDFC बैंक और मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी में इस सर्वव्यापी कार्ड को लॉन्च किया है जो विभिन्न श्रेणियों में रोजमर्रा की खरीदारी के क्षणों को अधिक फायदेमंद और सुविधाजनक बनाता है."

HDFC बैंक के कंट्री हेड - पेमेंट बिजनेस, कंज्यूमर फाइनेंस, टेक्नोलॉजी और डिजिटल बैंकिंग, पराग राव ने कहा, “देश में अग्रणी कार्ड जारीकर्ता के रूप में, हम अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार नए और अनुरूप समाधान पेश करने का प्रयास करते हैं. भोजन और किराना ग्राहक की दैनिक जरूरतों के मूल में हैं, और इस रणनीतिक सहयोग के साथ हम दोनों श्रेणियों की सुविधा को बेहतरीन मूल्य के साथ प्रदान कर रहे हैं. कार्डधारक उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला पर विशेष सौदों और अद्वितीय सुविधा का आनंद ले सकेंगे. हम कार्ड के अद्वितीय विशेषाधिकारों का आनंद लेने के लिए अपने ग्राहकों का स्वागत करने और सर्वोत्तम श्रेणी के वित्तीय समाधान प्रदान करने में अग्रणी बने रहने के लिए तत्पर हैं.”

यह भी पढ़ें
PhonePe ने अपने ऐप पर लॉन्च किया इनकम टैक्स पेमेंट फीचर, जानें स्टेप-बाय-स्टेप गाइड