Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

'Zomato' का उच्चारण कैसे करता है इंडिया? CEO दीपिंदर गोयल ने बताया...

'Zomato' का उच्चारण कैसे करता है इंडिया? CEO दीपिंदर गोयल ने बताया...

Monday April 10, 2023 , 3 min Read

घर-घर ऑन डिमांड फूड डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो का टॉपिक था - Zomato का उच्चारण कैसे करें. क्या यह ज़ोमैटो या ज़ोमाटो है? (Zomaito or Zomaato)

विज्ञापन में एक लड़की और उसका देवर कंपनी के नाम का उच्चारण कैसे करें, इस पर बहस करते नजर आते हैं, जिससे घर में हंगामा हो जाता है और परिवार के अन्य सदस्य बहस में शामिल हो जाते हैं. लड़की कंपनी के नाम का उच्चारण "ज़ोमैटो" (Zomaito) के रूप में करती है, जबकि उसके चाचा उसे सुधारते हैं और इसके बजाय "ज़ोमाटो" (Zomaato) के रूप में इसका उच्चारण करते हैं.

गोयल ने बाद में ट्विटर पर एक पोल साझा किया, ताकि यूजर तय कर सकें कि कंपनी के नाम का सही उच्चारण क्या है.

विज्ञापन के लिए ट्विटर पर "ज़ोमैटो" (Zomaito) का पलड़ा भारी रहा. यानि कि अधिकतर लोगों ने इसे "ज़ोमैटो" कहा. जबकि कई अन्य इसे "ज़ोमाटो" (Zomaato) पढ़ते भी नजर आए.

नए साल की पूर्व संध्या पर, गोयल ने यह कहते हुए ट्वीट किया था कि वह कुछ ऑर्डर डिलिवर करेंगे और एक घंटे में वापस आ जाएंगे.

पिछले महीने, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स एनर्जी इन्फ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज मुहैया करने वाली Sun Mobility ने कहा कि उसने अगले दो वर्षों में 50,000 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को बिजली देने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के साथ साझेदारी की है.

साझेदारी के तहत, सन मोबिलिटी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुरुआती बेड़े की तैनाती के साथ अंतिम-मील डिलीवरी के लिए अपने बैटरी स्वैप समाधान प्रदान करेगी.

सन मोबिलिटी के सीईओ अनंत बडजात्या ने एक बयान में कहा, जोमैटो के साथ सहयोग एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सन मोबिलिटी के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

उन्होंने कहा, "ज़ोमैटो के बेड़े में 50,000 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को तैनात करके, हम अपने कार्बन फुटप्रिंट्स को 5,000 मीट्रिक टन/माह तक कम कर रहे हैं और स्वच्छ वातावरण में योगदान दे रहे हैं."

3 अप्रैल को, इलेक्ट्रिक बाइक-शेयरिंग स्टार्टअप Yulu ने बताया कि उन्होंने अपने उद्देश्य से निर्मित ई-स्कूटर DeX की 25,000-35,000 यूनिट प्रदान करने के लिए फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के साथ हाथ मिलाया था, जो बाद के डिलीवरी पार्टनर्स को कस्टम-मेड रेंटल प्लान पर अंतिम-मील डिलीवरी के लिए उपलब्ध कराया गया था.

Zomato में फूड डिलीवरी डिविजन के सीओओ मोहित सरदाना ने कहा, "द क्लाइमेट ग्रुप की ईवी100 पहल के हिस्से के रूप में, हम अपने डिलीवरी फ्लीट को 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और Yulu के समर्थन के साथ, हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सही रास्ते पर होने से खुश हैं."

यह भी पढ़ें
जानिए क्या है Zomato का बिजनेस मॉडल, कंपनी किन-किन तरीकों से कमाती है पैसे