Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

200 शहरों में डोर स्टोप-सर्विसेज का विस्तार करेगा फ्यूल डिलीवरी स्टार्टअप Humsafar India

200 शहरों में डोर स्टोप-सर्विसेज का विस्तार करेगा फ्यूल डिलीवरी स्टार्टअप Humsafar India

Thursday May 12, 2022 , 4 min Read

HumsafarIndia, जोकि एक डीजल एट डोरस्टेप सर्विस स्टार्टअप है, की योजना चालू वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान देश के 200 और शहरों में अपनी ऊर्जा वितरण सेवाओं का विस्तार करने की है। वर्तमान में यह देश भर के लगभग 100 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है।

Humsafar India की को-फाउंडर सान्या गोयल ने कहा, “डोरस्टेप फ्यूल डिलीवरी मॉडल देश भर में तेजी से बढ़ा है और कोविड के बाद के युग में और भी तेजी से बढ़ा है। यह वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला और ईंधन व्यापार के अर्थशास्त्र, मौजूदा वितरण मॉडल की संरचनात्मक बाधाओं, उपभोक्ताओं के बदलते खरीद व्यवहार और तकनीकी व्यवधान सहित कई कारकों के कारण है। इन सबसे ऊपर सरकार डोरस्टेप डीजल डिलीवरी (DDD) की अवधारणा को सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रही है, जिसने 1,000 से अधिक उद्यमियों को ऊर्जा को और अधिक सुलभ बनाने में सक्षम बनाया है।“

सान्या ने आगे कहा, “वर्तमान में हमारे पास दरवाजे पर सेवा के लिए डीजल के लिए बाजार हिस्सेदारी का 20% है और चालू वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान 30% हिस्सेदारी पर कब्जा करने की योजना है। मोबाइल पेट्रोल पंपों के माध्यम से डीजल को पहियों पर लाना हमारी प्रमुख उपलब्धियों में से एक रहा है, हम भारत के हर कोने तक पहुंचना चाहते हैं और भविष्य में सभी प्रकार की ऊर्जा के वितरण में क्रांति लाना चाहते हैं।”

(L-R): निशित गोयल (फाउंडर), मयंक अग्रवाल (फाउंडर), दिलप्रीत सदाना (फाउंडर), सान्या गोयल (फाउंडर), दीपक कुमार शर्मा (मेंटर)

(L-R): निशित गोयल (फाउंडर), मयंक अग्रवाल (फाउंडर), दिलप्रीत सदाना (फाउंडर), सान्या गोयल (फाउंडर), दीपक कुमार शर्मा (मेंटर)

वे बताती हैं, “इनोवेशन हमारा मुख्य दृष्टिकोण बना हुआ है और हमने देश में छोटे कंटेनरों के माध्यम से डीजल डोर डिलीवरी का बीड़ा उठाया है। हमारे नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट 'सफर' एक 20 लीटर 20 टैम्परप्रूफ मेटैलिक जैरी कैन को कम समय में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और हमने 2021-2022 में 30000 से अधिक कंटेनर बेचे हैं। हमने बाजार में और अधिक पैठ बनाने के लिए एक रणनीति तैयार की है और चालू वर्ष के दौरान संख्या दोगुनी होने की उम्मीद है और इसे निर्यात करने की भी उम्मीद है।“

उन्होंने कहा, "हमारे स्मार्ट स्टेटिक डीजल स्टोरेज को पिछले साल के अंत में लॉन्च किया गया था और इसे बाजार में अपनी स्वीकृति मिली है और हम मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान इसके 'महत्वपूर्ण लाभों को देखते हुए खंडित ग्राहकों को लक्षित करते हुए तेज व्यापार करने की उम्मीद करते हैं।"

Humsafar India के को-फाउंडर निशित गोयल ने कहा, “भारत सहित दुनिया भर में हो रहे ऊर्जा परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए, Humsafar हमारे मुख्य व्यवसाय के साथ तालमेल बिठाते हुए हरित ऊर्जा बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रहा है। हम अपने ग्राहकों को उनके कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के प्रयासों में मदद करने के लिए e-Humsafar Mobile Petrol Pumps (e-HMPP) लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं। हम ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन व्यवसाय में भी प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं और इस क्षेत्र में प्रसिद्ध कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।“

निशित ने कहा, “हमने 3000 लीटर की क्षमता वाली हमारी प्यारी HMPP, Humsafar Urja की कल्पना की है और बनाया है, जो कठिन, दूरस्थ और चुनौतीपूर्ण इलाकों में सुविधाजनक डीजल डोर डिलीवरी के लिए चैनल भागीदारों की विशिष्ट आवश्यकता को पूरा करने के लिए तैयार की गई है, जहां बड़े वाहन नहीं चल सकते हैं। हम अपने ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य लाने के लिए इस पहल पर सवारी करेंगे, जिससे चालू वित्त वर्ष के दौरान नए बाजारों पर कब्जा होगा। 2021-22 के दौरान बेचे गए हमारे 157 मोबाइल डिस्पेंसर के मुकाबले, हम अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ 20-25% की वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं, जिसमें महामारी की स्थिति में सुधार हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा, "सर्वश्रेष्ठ उद्योग विशेषज्ञों से युक्त हमारी अत्यधिक अनुभवी टीम ने महत्वाकांक्षी उद्यमियों को संभालने और 100 फ्यूलएंट्स (ईंधन उद्यमी) स्थापित करने के लिए सफलतापूर्वक परामर्श प्रदान किया है, हम चालू वर्ष के दौरान और अधिक उभरते उद्यमियों को संभालने के लिए अपनी चतुर क्षमता के साथ आगे बढ़ने के लिए आश्वस्त हैं।"

आपको बता दें कि Humsafar की को-फाउंडर सान्या गोयल ने फेमिना इंडिया द्वारा दिया जाने वाला 'फीमेल एंटरप्रेन्योर' का पुरस्कार जीता है। Humsafar ने इकोनॉमिक फोरम द्वारा 'स्टार्टअप बिजनेस ऑफ द ईयर अवार्ड 2022' भी जीता, जो हमारे मूल्यवान ग्राहकों के हम पर विश्वास और विश्वास को दर्शाता है।