कोरोना एक लड़ाई: "आई स्टैंड विद ह्यूमैनिटी" के माध्यम से बॉलीवुड भी आया आगे

By yourstory हिन्दी
April 07, 2020, Updated on : Thu Apr 09 2020 05:17:37 GMT+0000
कोरोना एक लड़ाई: "आई स्टैंड विद ह्यूमैनिटी" के माध्यम से बॉलीवुड भी आया आगे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बॉलीवुड से जुड़े डेली वेज वर्करों की मदद के लिए अब सितारों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं, इसके लिए बाकायदा एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसे नाम दिया गया है 'आई स्टैंड विद ह्यूमैनिटी'। बॉलीवुड की इस सराहनीय मुहीम पर वीडियो के माध्यम से योरस्टोरी से बात की लेखक/फिल्ममेकर पंकज दुबे ने। पंकज इस मुहीम के मुख्य स्पोक्सपर्सन भी हैं।


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को काबू में करने के लिए देश भर में लॉक डाउन जारी है। हर सेक्टर की तरह फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड भी सीधे तौर पर प्रभावित हुआ है। बड़े संख्या में फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े जो दैनिक भत्ते के साथ अपनी सेवाएँ दे रहे थे, लेकिन अब इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप हो चुकी है, तो ऐसे में ऐसे सभी कामगारों के लिए भी जीवनयापन भी मुश्किल हो गया है। बॉलीवुड के दिग्गजों ने ऐसे लोगों को समस्याओं पर पहल करते हुए उनकी मदद को अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं और फिलहाल बॉलीवुड में इसके लिए बाकायदा एक मुहिम चलाई जा रही है, जिससे इन बंद के दिनों में ऐसे सभी लोगों की मदद की जा सके।


बॉलीवुड से जुड़े डेली वेज वर्करों की मदद के लिए बड़े नाम सामने आए हैं। इनमें निर्माता-निर्देशक कारण जौहर, अभिनेत्री तापसी पन्नू और अभिनेता आयुष्मान खुराना जैसे बड़े नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने सम्बोधन में लोगों से डेली वेज वर्करों (दिहाड़ी मजदूर) की मदद करने की अपील की थी।


इस पहल में सहयोग करते हुए निर्देशक राजकुमार हिरानी, नीतेश तिवारी, आनंद एल रॉय, सुधीर मिश्रा, विक्रमादित्य मोटवाने, मधुर भंडारकर,अभिनेत्री सोनम कपूर, दिया मिर्ज़ा, कियारा आडवाणी, रकुल प्रीत सिंह और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं।