Tech 30: इंडिया के उभरते Tech Startups की सबसे प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने लिए आवेदन शुरू

By yourstory हिन्दी
September 22, 2022, Updated on : Fri Sep 23 2022 04:37:42 GMT+0000
Tech 30: इंडिया के उभरते Tech Startups की सबसे प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने लिए आवेदन शुरू
अगर आप एक ऐसे ऑन्त्रप्रेन्योर हैं जो अपने अर्ली-स्टेज, टेक स्टार्टअप को दुनिया के सामने लाने के लिए एक मंच और अवसर की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास स्पॉटलाइट में आने का यह सबसे बड़ा और खास मौका है.
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

देश की सबसे खास स्टार्टअप इवेंट YourStory TechSparks 2022 की तारीख का ऐलान हो चुका है. यह इवेंट आगामी 10-12 नवंबर को देश की स्टार्टअप नगरी बेंगलुरू में होने जा रहा है. यहां डिस्रप्टिव टेक स्टार्टअप्स को दुनिया के सामने अपनी कहानी बयां करने का मौका मिलेगा.


TechSparks — YourStory की फ्लैगशिप इवेंट है, जहां स्टार्टअप इकोसिस्टम के सबसे बड़े आइडिया और सबसे मशहूर हस्तियां एक साथ, एक मंच पर आते है. तीन दिन तक चलने वाली इस इवेंट में, ऑन्त्रप्रेन्योर, वेंचर कैपिटलिस्ट, पॉलिसीमेकर्स और दूसरे पॉलिसी-डिसीजन मेकर्स अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे. लेकिन इससे पहले बारी है YOURSTORY के द्वारा हर साल जारी की जाने वाली भारत के 30 सबसे सम्भावनाशील और डिस्रप्टिव अर्ली-स्टेज टेक स्टार्टअप खास लिस्ट Tech 30 की. यह लिस्ट हर साल TechSparks में पेश की जाती है और इसके मुख्य आकर्षण में से एक है.

Tech30 क्यों है खास?

पिछले 10 वर्षों में, Tech30 में जगह पाने वाले सभी 300 स्टार्टअप्स ने दुनियाभर में 108+ देशों में विस्तार करते हुए सफलता की नई इबारत लिखी है. इन स्टार्टअप्स ने 2 बिलियन डॉलर से अधिक की ग्रोथ कैपिटल जुटाई है, और 23 शहरों में 31,000+ से अधिक नौकरियां पैदा की हैं.


Tech 30 के पुराने इतिहास में कई मशहूर स्टार्टअप्स के नाम शामिल है. ये स्टार्टअप उन कैटेगरीज को फिर से रीडिफाइन करने में सबसे आगे हैं जिनमें वे काम करते हैं. इतना ही नहीं, वे अपने सेक्टर में लीडर बनकर उभरे हैं. इनमें Innovaccer, Freshworks, और Chargebee जैसे यूनिकॉर्न शामिल हैं, जिन्होंने भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम को गौरवान्वित किया है.


Tech30 स्टार्टअप्स का समर्थन करने वाले Sequoia, Blume, Jio Gennext, Accel, और YCombinator जैसे 430 से अधिक टॉप इन्वेस्टर्स के साथ, इन कंपनियों ने बहुत बड़ी वैल्यू बनाई है. इन वीसी कंपनियों ने कुल मिलाकर 7 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया है.


2020 और 2021 में Tech 30 में शामिल होने वाले स्टार्टअप्स में से अधिकांश का जन्म महामारी के बीच हुआ जिसने बार फिर साबित किया कि संकट की घड़ी इनोवेशन को राह दिखाती है.


अगर आपको लगता है कि आपका स्टार्टअप भी इस खास लिस्ट में जगह पाने का हक़दार है, तो कृपया यह फ़ॉर्म भरें



याद रहे Tech30 2022 के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर, 2022 है.


Edited by रविकांत पारीक