Instamojo लाया ‘Smart Pages’, छोटे कारोबारियों की ऐसे करेगा मदद

इंस्टामोजो स्मार्ट पेजेज पूरी वेबसाइट बनाने के झंझट से छुटकारा दिलाते हुए बिजेनस के लिए एक सिंपल और एक पेज का लैंडिंग साइट उपलब्ध कराएगा. यह ई-कॉमर्स के लिए सबसे आसान लैंडिंग पेज में से एक है.

Instamojo लाया ‘Smart Pages’, छोटे कारोबारियों की ऐसे करेगा मदद

Tuesday July 05, 2022,

3 min Read

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म इंस्टामोजो ने इंडीपेंडेंट बिजेनेस और डी2सी ब्रांड्स के लिए स्मार्ट पेजेज की शुरुआत की है जो कि ब्रांड्स को ऑनलाइन अपनी वेबसाइट बनाने और उनको आगे बढ़ाने के लिए लैंडिंग पेज क्रिएटर का काम करेगा.

इंस्टामोजो स्मार्ट पेजेज पूरी वेबसाइट बनाने के झंझट से छुटकारा दिलाते हुए बिजेनस के लिए एक सिंपल और एक पेज का लैंडिंग साइट उपलब्ध कराएगा. यह ई-कॉमर्स के लिए सबसे आसान लैंडिंग पेज में से एक है.

बता दें कि, एक लैंडिंग पेज किसी वेबसाइट का वह एक पेज होता है जो कस्टमर्स या क्लाइंट्स को उस वेबसाइट की सर्विसेज को देखने और उन्हें बुक करने की सुविधा मुहैया कराता है.

इंस्टामोजो स्मार्ट पेज बिजनेसेस, फ्रीलांसर्स, कोचों या ट्रेनर्स, डोनेशन अभियान या क्राउडफंडिंग से संबंधित सेवाओं को सुविधा प्रदान करेगा.

इंस्टामोजो स्मार्ट पेज एक लैंडिंग पेज बनाता है जो पोर्टफोलियो, सेवाओं को दिखाने, इवेंट टिकट बेचने, क्लाइंट लाने, कई तरीकों से भुगतान एकत्र करने और ब्रांड के बारे में जानकारी साझा करने में मदद करता है.

स्मार्ट पेजेज में सुरक्षित चेकआउट के लिए इनबिल्ट पेमेंट्स होता है और उसे अपनी सुविधानुसार तैयार किया जा सकता है और वह सेटअप करने में आसानी होता है. इसके साथ ही उसके लिए कोई चार्ज नहीं लगता है और इसके लिंक को कहीं भी शेयर किया जा सकता है.

लैंडिंग पेज का सेटअप शुरू करने में 2 मिनट से भी कम समय लगता है. किसी को बस इंस्टामोजो डैशबोर्ड में लॉग इन करना होगा और स्मार्ट पेजेज का चयन करना होगा और यह 2 मिनट के अंदर तैयार हो जाएगा.

इंस्टामोजो के को-फाउंडर और सीईओ संपद स्वैन ने कहा कि अब जबकि अधिक इंटरप्रेन्योर और छोटे कारोबार स्वतंत्र रूप से ऑनलाइन बेचने में लाभ देख रहे हैं तब उन्हें आसान, सिंपल लेकिन स्मार्ट प्लेटफॉर्म्स की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि आजकल कारोबारी पूरी वेबसाइट की जगह एक पेज की वेबसाइट चाहते हैं. इसको देखते हुए हमने इंस्टामोजो स्मार्ट पेजेज पेश किया है जो कि ई-कॉमर्स के लिए बेहद ही सिंपल लैंडिंग पेज है. इसमें कई ऐसे फीचर्स और बेनिफिट्स हैं जो नव उद्यमियों को को केवल 2 मिनट के अंदर एक पेज का वेबसाइट बनाने में मदद करेगा.

इसके अलावा, स्मार्ट पेजेज प्रो एक एक्सटेंडेट सब्सक्रिप्शन-आधारित सेवा है जो कस्टम डोमेन लिंकिंग, फेसबुक पिक्सेल ट्रैकिंग, थीम कलर कस्टमाइजेशन, इनक्वायरी फॉर्म और गूगल एनालिटिक्स इंटीग्रेशन, लेन-देन पर शुल्क जैसी अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करता है.

बता दें कि, इंस्टामोजो, स्वतंत्र कारोबार, डीटीसी ब्रांडों और सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यमों (एमएसएमई) के लिए एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो उन्हें अपना व्यवसाय ऑनलाइन शुरू करने, मैनेज करने और विकसित करने में सक्षम बनाता है.

इंस्टामोजो को साल 2012 में संपद स्वैन, आकाश गहनी औक आदित्य सेनगुप्ता ने शुरू किया था. 2012 में, इंस्टामोजो प्रतिष्ठित 500 स्टार्टअप्स सिलिकॉन वैली एक्सेलेरेटर प्रोग्राम में शामिल होने वाले भारत के पहले स्टार्टअप्स में से एक था.