Intel India की हेड निवृत्ति राय ने कंपनी में 29 साल पूरे करने के बाद दिया इस्तीफा

महिलाओं को सशक्त बनाने में उनके असाधारण काम के लिए निवृत्ति को 2022 में नारी शक्ति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

इंटेल इंडिया (Intel India) की प्रमुख निवृत्ति राय (Nivruti Rai) ने 29 साल के कार्यकाल के बाद कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. राय इंटेल फाउंड्री (Intel Foundry) सर्विसेज की इंडिया हेड और वाइस-प्रेसीडेंट थी. उन्होंने फरवरी 1994 में एक डिज़ाइन इंजीनियर के रूप में इंटेल को जॉइन किया था.

मिंट के अनुसार, इंटेल ने अपने बयान में निवृत्ति के नेतृत्व में इंटेल इंडिया द्वारा हासिल की गई उल्लेखनीय प्रगति के लिए उनका आभार व्यक्त किया. महिलाओं को सशक्त बनाने में उनके असाधारण काम के लिए निवृत्ति को 2022 में नारी शक्ति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

1994 से 2005 के बीच, निवृत्ति ने संयुक्त राज्य अमेरिका में इंटेल के साथ काम किया था. बाद में, चिपसेट इंजीनियरिंग और IP (intellectual property) डेवलपमेंट के वरिष्ठ निदेशक की भूमिका संभालने के बाद, वह सितंबर 2005 में बेंगलुरु शिफ्ट हो गईं.

इंटेल ने अपने बयान में कहा, "इंटेल इंडिया की कंट्री हेड और इंटेल फाउंड्री सर्विसेज की वीपी, निवृत्ति राय, कंपनी के साथ 29 साल बिताने के बाद इंटेल छोड़ रही हैं. इंटेल इंडिया ने उनके नेतृत्व में जो जबरदस्त प्रगति की है, उसके लिए हम निवृत्ति के आभारी हैं. आज, अमेरिका के बाद, इंटेल इंडिया हमारी सबसे बड़ी कंपनी है. हम निवृत्ति को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं."

यह भी पढ़ें
BYJU’S ने तीन बोर्ड सदस्यों के इस्तीफा देने की खबरों का खंडन किया