Twitter फाउंडर जैक डोर्सी को किस बात का सबसे ज्यादा अफसोस? सोशल मीडिया पर बताया

टेस्ला के फाउंडर व सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील करने की घोषणा की थी लेकिन फिर उन्होंने इस सौदे को रद्द कर दिया.

Twitter फाउंडर जैक डोर्सी को किस बात का सबसे ज्यादा अफसोस? सोशल मीडिया पर बताया

Friday August 26, 2022,

3 min Read

ट्विटर (Twitter) के संस्थापक और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी (Jack Dorsey) का कहना है कि उन्हें खेद है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर एक कंपनी बन गया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सबसे बड़ा मुद्दा और मेरा सबसे बड़ा अफसोस यह है कि ट्विटर एक कंपनी बन गई. डोर्सी ने इस सवाल के जवाब में यह ट्वीट किया था. सवाल था कि ट्विटर उस रास्ते पर है या नहीं, जिस तरह की उन्होंने कल्पना की थी. अगर अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीद का सौदा पूरा हो जाता है तो डोर्सी को 97.8 करोड़ डॉलर मिलेंगे.

jack-dorsey-says-his-biggest-regret-is-twitter-became-a-company

यह पूछे जाने पर कि वह किसी स्ट्रक्चर के तहत ट्विटर को ऑपरेट करते देखना चाहते हैं, डोर्सी ने कहा कि यह एक प्रोटोकॉल होना चाहिए कि ट्विटर का स्वामित्व किसी राज्य या किसी अन्य कंपनी के पास नहीं होना चाहिए. यदि यह एक प्रोटोकॉल होता तो ट्विटर, ईमेल की तरह काम करता, जो एक केंद्रीकृत इकाई द्वारा नियंत्रित नहीं होता. विभिन्न ईमेल प्रोवाइडर्स का उपयोग करने वाले लोग एक दूसरे के साथ संवाद करने में सक्षम होते.

jack-dorsey-says-his-biggest-regret-is-twitter-became-a-company

कई चीजों से जूझ रही ट्विटर

इस वक्त ट्विटर कई मसलों में उलझी है. टेस्ला के फाउंडर व सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील करने की घोषणा की थी लेकिन फिर उन्होंने इस सौदे को रद्द कर दिया. इसके बाद ट्विटर ने उन पर केस कर दिया. इसके अलावा हाल ही में एक पूर्व कार्यकारी व्हिसलब्लोअर ने ट्विटर पर हैकर्स और स्पैम अकाउंट्स के लिए अपने सुरक्षा उपायों के बारे में फेडरल रेगुलेटर्स को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

हाल ही में फेक अकाउंट के सिलसिले में दो लोगों की गिरफ्तारी

हाल ही में भारत में ट्विटर पर फेक अकाउंट के सिलसिले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है. एक गिरफ्तारी ग्रेटर नोएडा से हुई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के निंबस सोसायटी में रहने वाले और पेशे से इंजीनियर शैलेंद्र शुक्ला ने कथित रूप से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्वीट किया कि निंबस सोसायटी के एक फ्लैट में अवैध हुक्का बार चल रहा है. शैलेंद्र को थाना बीटा-2 पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पीटीआई भाषा के अनुसार, दूसरी गिरफ्तारी बिहार राज्य में हुई, जहां बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय के नाम पर फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाया गया था. आरोपी अरमान बशीर को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने गिरफ्तार किया है.