Job Alert: 2023 में 600 डेटा इंजीनियर हायर करेगी ये कंपनी

By रविकांत पारीक
January 13, 2023, Updated on : Fri Jan 13 2023 13:53:54 GMT+0000
Job Alert: 2023 में 600 डेटा इंजीनियर हायर करेगी ये कंपनी
डेटा इंजीनियर पदों पर हायरिंग टियर 2 और टियर 3 शहरों से की जाएगी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

IT सेक्टर में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए ये बेहद अच्छी ख़बर है. Futurense Technologiesवर्ष 2023 के लिए 600 से अधिक डेटा इंजीनियर को हायर करने की तैयारी कर रही है. 2 महीने की ट्रेनिंग पूरी करने पर बेंगलुरु स्थित Futurense Technologies उम्मीदवारों को बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस, और दूसरी हेल्थ सर्विस सेक्टर में काम कर रही कंपनियों में तैनात करेगी. फिलहाल कंपनी 12 फॉर्च्यून 500 फर्मों को टैलेंट सप्लाई कर रही है. इनमें चार फॉर्च्यून 100 कंपनियां हैं. Futurense Technologies भी 7 यूनिकॉर्न्स के साथ काम कर रही है. साथ ही, यह 13 मल्टीनेशनल कंपनियों की टैलेंट संबंधी आवश्यकताओं का समर्थन कर रही है.


कंपनी उम्मीदवारों की स्किल्स को निखारने के लिए नई हायरिंग को सपोर्ट करेगी, उन्हें अधिक टेक टूल्स मुहैया करेगी, और डोमेन एक्सपीरियंस जोड़कर उन्हें फॉर्च्यून 500 कंपनियों के लिए रास्ता बनाएगी. यह कदम इस बात पर विचार करते हुए एक बड़ा कदम है कि कंपनी ऐसे समय में बड़ी संख्या में हायरिंग कर रही है जब अधिकतर कंपनियां हायरिंग पर रोक लगा रही है या कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.


इस अनिश्चित और आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण समय में नए टैलेंट को हायर करने की कंपनी की बड़ी योजनाओं पर टिप्पणी करते हुए, Futurense Technologies के को-फाउंडर और सीईओ, 23 वर्षीय राघव गुप्ता कहते हैं, “यह सभी सेक्टर के बिजनेसेज के लिए चुनौतीपूर्ण समय है. फिर भी, हम मानते हैं कि ऐसे समय में अच्छे टैलेंट की मांग ही बढ़ेगी. भले ही विश्व स्तर पर कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हों, लेकिन डेटा एनालिटिक्स में नए टैलेंट की बढ़ती मांग के साथ हमारी ओर से कर्मचारियों की संख्या बढ़ेगी."


कंपनी अपने ग्राहकों की बढ़ती टैलेंट की मांग को पूरा करने के लिए टियर-2 और टियर-3 शहरों से हायरिंग करना जारी रखेगी. गुप्ता का दृढ़ विश्वास है कि भारत में छोटे शहर कंपनियों को विश्व स्तरीय टैलेंट को हायर करने का अवसर देते हैं. Futurense Technologies नए टैलेंट के लिए जीरो कोस्ट ट्रेनिंग के अपने इनोवेटिव मॉडल के साथ देश में टैलेंट सेक्टर को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है. छोटे शहरों से आने वाले टैलेंट का समर्थन करते हुए, कंपनी Futurense Technologies के साथ उनके प्रशिक्षण के दौरान सभी चीजों का भुगतान करती है.


Futurense Technologies आशावादी है और इस दृढ़ दृष्टिकोण के साथ बड़ी संख्या में फ्रेशर्स और लैटरल हायरिंग की राह पर है कि भले ही टेक्नोलॉजी और आईटी सेक्टर मंथन से गुजर रहे हों, कंपनियां अपने बिजनेस को गति देने के लिए कुशल और सक्षम प्रतिभा की तलाश करेंगे. बिजनेस के लिहाज से, कंपनी डेटा इंजीनियरिंग, डेटा साइंस और जावा फुल-स्टैक पर ध्यान केंद्रित कर रही है. जैसे-जैसे यह फाइनेंस सेक्टर की तरफ भी बढ़ रही है, कंपनी यूएस टैक्स और यूएस ऑडिट में शामिल हो रही है. टेक्नोलॉजी के लिहाज से, Futurense Technologies MLOps और DevOps पर विस्तार करेगी.

यह भी पढ़ें
Apple में नौकरी का मौका, इन पदों के लिए करें अप्लाई