Apple में नौकरी का मौका, इन पदों के लिए करें अप्लाई

By रविकांत पारीक
January 09, 2023, Updated on : Mon Jan 09 2023 09:01:20 GMT+0000
Apple में नौकरी का मौका, इन पदों के लिए करें अप्लाई
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Apple Inc ने भारत में अपने रिटेल स्टोर्स के लिए वर्कर्स की भर्ती शुरू कर दी है. कंपनी की दूसरे पदों पर भी भर्ती की योजना है, क्योंकि वह देश में स्टोर्स खोलने की तैयारी कर रही है. मंदी की आशंका के बीच, जहां एक ओर कई बड़ी कंपनियां लगातार कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर Apple की ओर से हायरिंग की ख़बर आना राहत की बात है. Apple की वेबसाइट के करियर पेज पर कई भर्तियों के बारे में जानकारी दी गई है.


ब्लूमबर्ग ने फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है. कंपनी के करियर पेज पर भारत में वर्कर्स के लिए कई पदों का उल्लेख किया गया है. इनमें बिजनेस एक्सपर्ट, जीनियस, ऑपरेशन एक्सपर्ट और टेक्निकल स्पेशलिस्ट शामिल हैं. Apple ने अपनी वेबसाइट पर वर्तमान में भारत में कंपनी के लिए सैकड़ों खाली पदों के बारे में जानकारी दी है.


इसके अलावा, शनिवार को देश के भीतर मुंबई और नई दिल्ली जैसे शहरों के लिए कुछ रिटेल जॉब्स की जानकारी पोस्ट की गई है. ब्लूमबर्ग के मुताबिक, कैलिफोर्निया के कूपरटिनो बेस्ड कंपनी की दुनिया के सबसे तेजी से उभरते स्मार्टेफोन मार्केट्स में से एक भारत में रिटेल स्टोर शुरू करने की योजना है.


भले ही कंपनी ने 2020 में अपनी ऑनलाइन डायरेक्ट सेल शुरू कर दी थी, लेकिन उसकी अपने ब्रिक एंड मोर्टार स्टोर्स खोलने की योजना पर अमल नहीं हो सका है. Apple ने इस खबर पर अभी तक टिप्पणी नहीं की है.


इससे पहले, Apple Inc ने कंपनी विविधता लाने की रणनीति के तहत भारत में उत्पादन शुरू करने की योजना का ऐलान किया था. इसके तहत वह भारत में अपनी नई आईफोन 14 (iPhone 14) सीरीज के कुछ मॉडल्स का उत्पादन शुरू करने जा रही है.


Foxconn unit चेन्नई में बीते साल सितंबर से ही भारतीय बाजार के लिए iPhone 14 series के स्मार्टफोन्स की असेंबलिंग शुरू कर चुकी है. वर्तमान में घरेलू मांग को पूरा करने के लिए भारत में 80 फीसदी आईफोन फोक्सकॉन के साथ भागीदारी में बनाए जा रहे हैं.


इसके अलावा चीन में कोविड-19 से जुड़ी बंदिशों, क्रिसमस और जनवरी के लूनर ईयर से पहले Apple iPhones के उत्पादन को खासी बंदिशों का सामना करना पड़ा था.


हाल ही में कंपनी ने एक बयान में कहा है कि चीन में iPhone प्लांट का काम सामान्य स्तर पर पहुंच चुका है. दिसंबर महीने में कंपनी की आमदनी करीब 12.3% सालाना आधार पर कम हुई है.

यह भी पढ़ें
Goldman Sachs करेगी 3,200 कर्मचारियों की छंटनी, Twitter में भी छंटनी जारी
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close