[जॉब्स राउंडअप] शानदार IPO के बाद Nykaa लेकर आया है नौकरियों की बहार, इन पदों पर करें अप्लाई

पूर्व बैंकर फाल्गुनी नायर द्वारा 2012 में शुरू किया गया Nykaa, उन दुर्लभ स्टार्टअप्स में से एक है जो लाभदायक है। फाल्गुनी के पास Nykaa के आधे शेयर हैं और फाल्गुनी की कुल संपत्ति 6.5 बिलियन डॉलर है। यदि आप Nykaa के लिए काम करना चाहते हैं, तो नौकरी के ये अवसर आपके लिए हो सकते हैं...

Rishabh Mansur

रविकांत पारीक

[जॉब्स राउंडअप] शानदार IPO के बाद Nykaa लेकर आया है नौकरियों की बहार, इन पदों पर करें अप्लाई

Friday November 12, 2021,

4 min Read

इस हफ्ते की शुरुआत में, Nykaa की पेरेंट कंपनी, FSN E-Commerce Ventures के शेयरों ने स्टॉक एक्सचेंज में 80 प्रतिशत की बढ़त के साथ शानदार शुरुआत की, जबकि व्यापक बाजार में NSE Nifty 50 के शुरुआती कारोबार में 100 अंक ऊपर से नीचे होने पर दबाव था।


Nykaa 2,018 रुपये पर खुला, जो कि 1,125 रुपये के इश्यू प्राइस और 1 लाख करोड़ रुपये (13.5 बिलियन डॉलर) के मार्केट कैप के मुकाबले 80 प्रतिशत की बढ़त थी।


Nykaa के initial public offering (IPO) ने बुक बिल्डिंग रूट के माध्यम से 5,351.92 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें 630 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 4721.92 करोड़ रुपये की बिक्री का प्रस्ताव शामिल था। आईपीओ की कीमत सीमा 1,085-1,125 रुपये थी, और आईपीओ को 81.78 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था।


पूर्व बैंकर फाल्गुनी नायर द्वारा 2012 में शुरू किया गया ब्यूटी मार्केटप्लेस Nykaa, उन दुर्लभ स्टार्टअप्स में से एक है जो लाभदायक है। फाल्गुनी के पास Nykaa के आधे शेयर हैं और फाल्गुनी की कुल संपत्ति 6.5 बिलियन डॉलर है।


वित्त वर्ष 2021 में इसका रेवेन्यू पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 38 प्रतिशत बढ़कर 2,440.89 करोड़ रुपये हो गया। इसका मुख्य आकर्षण इसका निचला स्तर है क्योंकि इसने वित्त वर्ष 2021 के लिए 61.95 करोड़ रुपये का लाभ कमाया, जबकि वित्त वर्ष 2020 में 16.34 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

ि

यदि आप Nykaa के लिए काम करना चाहते हैं, तो नौकरी के ये अवसर आपके लिए हो सकते हैं:

UX रिसर्चर

स्थान: गुरुग्राम

आवश्यक अनुभव: N/A

इस रोल में, कैंडिडेट प्राइमरी और सैकंडरी यूजर रिसर्च का संचालन करेगा, मात्रात्मक और गुणात्मक अनुसंधान का मूल्यांकन करेगा, बाजार और नृवंशविज्ञान (ethnographic) अनुसंधान करेगा, अनुसंधान विषयों की पहचान और मूल्यांकन करने के लिए क्रॉस-फ़ंक्शनल टीमों के साथ मिलकर काम करेगा, उपयोगकर्ता अनुसंधान रणनीतियों और कार्यप्रणाली की योजना और कार्यान्वयन करेगा, अधिवक्ता लिखित और मौखिक प्रस्तुतियों के माध्यम से विविध श्रोताओं के लिए शोध निष्कर्ष, आदि बहुत कुछ।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

Android डेवलपर

स्थान: गुरुग्राम

आवश्यक अनुभव: 3-5 वर्ष

Nykaa में एक Android डेवलपर के रूप में, कैंडिडेट Android प्लेटफ़ॉर्म के लिए एडवांस्ड ऐप फीचर्स को डिज़ाइन और निर्माण करेगा, नए फीचर्स को डिफाइन करने, डिज़ाइन करने और शिप करने के लिए क्रॉस-फ़ंक्शनल टीमों के साथ सहयोग करेगा, Android Studio में ऐप बनाने के लिए MVVM आर्किटेक्चर पर काम करेगा, डिज़ाइन करेगा। हाई प्रफॉर्मेंस, रियूजेबल, और विश्वसनीय Java/Kotlin कोड, आदि करना होगा।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

मैनेजर - ब्रांड मैनेजमेंट

स्थान: मुंबई/गुरुग्राम

आवश्यक अनुभव: 7-8 वर्ष

इस रोल में, कैंडिडेट की जिम्मेदारियों में P&L मैनेजमेंट, ब्रांड के प्रोडक्ट्स की बिक्री के माध्यम से रेवेन्यू बढ़ाना, ब्रांड द्वारा किए गए मार्केटिंग खर्च के माध्यम से रेवेन्यू बढ़ाना, इन्वेंट्री को मैनेज करना, नए ब्रांडों को शामिल करना, आदि शामिल है। इसके साथ ही समीक्षा बैठकें, बातचीत, और नियमित रूप से बिक्री डेटा और रुझानों का विश्लेषण करना होगा।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

ब्रांड मैनेजर - रिटेल

स्थान: मुंबई/गुरुग्राम

आवश्यक अनुभव: N/A

रिटेल के लिए ब्रांड मैनेजर के रोल में, कैंडिडेट P&L लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्थापित निवेश बजट के भीतर टॉप-लाइन रेवेन्यू लक्ष्यों को पूरा करेगा, ब्रांड बिक्री लक्ष्य उपलब्धि में सुधार करने के लिए योजनाओं पर रिपोर्ट, विकास, कार्यान्वयन, प्रबंधन और नए ब्रांड के लिए पिच, ROI की निगरानी करें, ग्राहक अनुभव और प्रतिधारण में सुधार करें, आदि।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

सीनियर प्रोडक्ट डिजाइनर

स्थान: मुंबई

आवश्यक अनुभव: 3 वर्ष

इस रोल में, कैंडिडेट Nykaa फैशन के लिए बेस्ट-इन-क्लास डिजिटल अनुभव बनाने में मदद करेगा, बड़े दर्शकों को आकर्षित करने के लिए प्रोडक्ट मैनेजर्स, डेवलपर्स, प्रोडक्ट डिजाइनर्स और क्रिएटिव टीमों के साथ सहयोग करेगा, फ्रंट एंड के लिए जिम्मेदार कोर UX टीम का हिस्सा होगा। इसके साथ ही यूजर ऑनबोर्डिंग, साइट नेविगेशन, सर्च इंजन और प्रोडक्ट लिस्टिंग आदि से शुरू होने वाले प्रोडक्ट फ़नल के बारे में काम करेगा।


अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें


Edited by Ranjana Tripathi