[जॉब्स राउंडअप] एडटेक स्टार्टअप Teachmint में इन पदों पर नौकरी के लिए करें अप्लाई

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
June 24, 2021, Updated on : Fri Jun 25 2021 05:54:27 GMT+0000
[जॉब्स राउंडअप] एडटेक स्टार्टअप Teachmint में इन पदों पर नौकरी के लिए करें अप्लाई
Teachmint अपनी लेटेस्ट फंडिंग का उपयोग बेस्ट टैलेंट को हायर करने और रिसर्च एण्ड एवं डेवलपमेंट, स्ट्रैटेजिक एक्वीजिशन और मार्केट एक्सपेंशन के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इस साल मई में, बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन टीचिंग प्लेटफॉर्म Teachmint ने CM Ventures और मौजूदा निवेशकों Lightspeed और Better Capital की भागीदारी के साथ Learn Capital के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 16.5 मिलियन डॉलर (करीब 120 करोड़ रुपये) जुटाए थे।


Teachmint के एक बयान के अनुसार, Learn Capital द्वारा किया गया भारत में यह पहला प्रमुख निवेश है, जो Coursera, Udemy, Brainly, और 50+ ग्लोबल कैटेगरी लीडर्स में शुरुआती निवेश के साथ पहला और अग्रणी ग्लोबल एडटेक वीसी है।


स्टार्टअप को 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था, जब भारत में कोरोनावायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लगाया गया था। Teachmint मिहिर गुप्ता, पयोज जैन, दिव्यांश बोर्डिया और अंशुमन कुमार के दिमाग की उपज है – IIT बॉम्बे और IIT दिल्ली के पूर्व छात्र, जो Oyo, McKinsey, Swiggy और Roposo जैसे स्टार्टअप्स में एग्जीक्यूटिव होने का अनुभव रखते हैं।

Teachmint की टीम

Teachmint की टीम

ट्यूटर्स के ऑनलाइन शिफ्ट होने पर उनके सामने आने वाली परेशानियों को खत्म करने के लिए, और उन्हें कई फ्रेगमेंटेड और कॉम्पलेक्स डिजिटल टूल्स से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए, बेंगलुरु स्थित एडटेक स्टार्टअप Teachmint एक ऑल-इन-वन फ्री लाइव ट्यूटरिंग सॉल्यूशन, एक मोबाइल-फर्स्ट वीडियो-फर्स्ट ऐप जो शिक्षकों को अपने ट्यूटरिंग बिजनेस को मूल रूप से डिजिटाइज़ करने का अधिकार देता है।


स्थापना के 10 महीने से भी कम समय में, इसमें 9 लाख से अधिक शिक्षकों ने पंजीकरण कराया था। वर्तमान में यह प्लेटफॉर्म 10 लाख से अधिक शिक्षकों की सेवा करता है और जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से लेकर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर तक 1500+ शहरों और कस्बों में यूजर्स को कवर करता है।


Teachmint अपनी लेटेस्ट फंडिंग का उपयोग बेस्ट टैलेंट को हायर करने और रिसर्च एण्ड एवं डेवलपमेंट, स्ट्रैटेजिक एक्वीजिशन और मार्केट एक्सपेंशन के लिए करेगा।


यदि आप Teachmint की विकास योजनाओं का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो नौकरी के ये अवसर आपके लिए हो सकते हैं:

प्रोडक्ट मैनेजर

आवश्यक अनुभव: 3+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

इस रोल में, प्रोडक्ट मैनेजर Teachmint के तेजी से बढ़ते प्लेटफॉर्म की प्रभावशीलता बढ़ाने और इसे स्केल करने के लिए इंजीनियरिंग और ऑपरेशंस टीम के साथ सहयोग करेगा। रणनीति विकसित करने में सहायक होगा और अलग-अलग प्रोडक्ट्स के लिए इंजीनियरिंग टीम के साथ नए समाधान विकसित करेगा।


आगामी समाधानों के लिए संपूर्ण प्रोडक्ट रोडमैप तैयार करने के लिए जिम्मेदार होगा और उसे आकार देगा, नए प्रोडक्ट फीचर्स, टूल्स और एनालिटिकल सिस्टम्स का निर्माण करेगा। नए ट्रेंड्स और बेस्ट प्रैक्टिसेज़ के टॉप पर बने रहने के लिए इंडस्ट्री-मीटअप्स और एसोसिएशन में शामिल होना होगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर - ग्रोथ

आवश्यक अनुभव: 7+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

इस रोल में, सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर प्रोडक्ट पर यूजर्स की उपयोगिता और जुड़ाव बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगा। संख्याओं पर ध्यान दें और क्विक ग्रोथ हैक्स के साथ आएं। सीनियर प्रोडक्ट मैनेजर यूजर्स की जरूरतों और समस्याओं को समझने के लिए नियमित आधार पर उनके साथ जुड़ेंगे। यूजर डेटाबेस का विश्लेषण करें और इंजीनियरिंग टीम के साथ नए समाधान विकसित करने के लिए प्रोडक्ट के बारे में अंतर्दृष्टि के साथ आएं।


रोल किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में है जिसने पहले प्रोडक्ट्स का निर्माण किया हो और उन्हें कम से कम दस लाख डीएयू के पैमाने पर ले जाया हो। इनोवेटिव ग्रोथ हैक्स और छोटे प्रयोग के साथ आएं जिनमें महान अंतर्दृष्टि थी। डेटा संचालित दृष्टिकोण में विश्वास करता हो, नॉर्थ स्टार मेट्रिक्स के साथ आता हो और डेटा के आधार पर निर्णय लेता हो। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टेक्नीकल लीड - वेब

आवश्यक अनुभव: 9+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

एक इंजीनियरिंग लीडर के रूप में, रोल में डिजाइनिंग सिस्टम शामिल होंगे जो कॉम्पलैक्स प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूशन के फाउंडेशन के रूप में काम करेंगे। वह इंजीनियरों की एक टीम को लीड करेगा जो स्केलिंग, रि-यूजेबिलिटी, कोड मॉड्यूलरिटी, और एक कॉम्पलैक्स और डायनैमिक इंडस्ट्री को नेविगेट करने के लिए जिम्मेदार होगा। रोल के लिए इंजीनियरिंग लीडर्स की जरूरत है जो ऑन-डिमांड स्पेस में असाधारण अनुभव बनाने और वितरित करने के लिए उत्साहित हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

SEO स्पेशलिस्ट

आवश्यक अनुभव: 3+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

इस रोल में, SEO स्पेशलिस्ट यह सुनिश्चित करने के लिए सफल SEO रणनीतियों का विकास और निष्पादन करेगा कि कंटेंट सर्च-इंजन के अनुकूल है और हमारी कंपनी की लाभप्रदता बढ़ाने के लिए अनुकूलित है और रिव्यू के लिए ऑन-पेज और ऑफ-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन और कीवर्ड विस्तार अनुसंधान सहित SEO प्रयासों का समन्वय करती है। तकनीकी एसईओ मुद्दे और सुधार की सिफारिश करते हैं।


SEO विशेषज्ञ वेबसाइट की सामग्री, लैंडिंग पेज और पेड सर्च कॉपी को ऑप्टिमाइज़ करेगा। ट्रैफ़िक, रैंकिंग और अन्य SEO पहलुओं पर डेटा और रिपोर्ट भी एकत्र करेगा और कंटेंट टीमों का मार्गदर्शन करने के लिए कीवर्ड रिसर्च का संचालन करेगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

डायरेक्टर ऑफ इंजीनियरिंग

आवश्यक अनुभव: 12+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

इस रोल में, इंजीनियरिंग डायरेक्टर को-फाउंडर्स के साथ व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप एक क्लियर टेक्नोलॉजी विजन को तैयार करने के लिए काम करेंगे। डिजाइन, इंजीनियरिंग, टेस्ट और रिलीज को मैनेज करके सभी प्रोडक्ट्स के लाइफ साइकल के लिए जिम्मेदार होंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रोडक्ट कस्टमर्स को प्रसन्न करेगा, ऑर्गेनाइजेशन में इंटर्नल और एक्सटर्नल स्टैकहॉल्डर्स के साथ मिलकर काम करें और सहयोग करें।


प्रॉब्लम-सॉल्विंग और टेक्नीकल इनोवेशन में प्रदर्शित क्षमता के साथ-साथ नई चीजें सीखने के जुनून से इस रोल में हायर सक्सेस रेट सुनिश्चित होगी। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

लीड टीए

आवश्यक अनुभव: 7+ वर्ष

स्थान: बेंगलुरु

इस रोल के लिए पूरी ऑर्गेनाइजेशन में रिक्रूटमेंट पॉलिसीज़, गाइडलाइंस, प्रक्रियाओं को लागू करने में सिद्ध विशेषज्ञता के साथ एक कॉम्पिटेंट टैलेंट एक्विजिशन प्रोफेशनल की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रिक्रूटमेंट के परिणाम व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप हों। इस रोल में, कैंडिडेट प्रोडक्ट, डिजाइन, और अन्य तकनीकी आवश्यकताओं के लिए एंड-टू-एंड रिक्रूटमेंट के लिए जिम्मेदार होगा, और उनकी रिक्रूटमेंट की जरूरतों और प्रत्येक आवश्यकता की गंभीरता को समझने के लिए मैनेजर्स को हायर करने के साथ निकटता से जुड़ा होगा।


टैलेंट एक्विजिशन लीड हर रोल की जरूरतों और आवश्यकताओं को भी समझेगा और प्रोएक्टिव मार्केट रिसर्च के माध्यम से प्रोग्रामेटिक रूप से क्लोज पोजीशन और संभावित उम्मीदवारों के नेटवर्क का निर्माण और रखरखाव करना जानता हो। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


Edited by Ranjana Tripathi