Kapture CX ने India Alternatives से जुटाए चार मिलियन डॉलर; विस्तार की है योजना

Kapture CX ने अपनी Gen AI क्षमताओं को आगे बढ़ाने और पूरे भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजारों में अपने कारोबार को मजबूत करने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है.

Kapture CX ने India Alternatives से जुटाए चार मिलियन डॉलर; विस्तार की है योजना

Wednesday December 20, 2023,

2 min Read

एंटरप्राइजेज के लिए AI-संचालित कस्टमर सपोर्ट प्लेटफॉर्म Kapture CX ने हाल ही में India Alternatives से 4 मिलियन डॉलर जुटाए हैं.

Kapture CX एक वर्टिकल-केंद्रित एंटरप्राइज SaaS (Software-as-a-Service) कंपनी है जो वास्तविक दुनिया की व्यावहारिक समस्याओं को बड़े पैमाने पर हल करने के लिए Gen AI (Generative AI) का उपयोग करती है. कोविड के बाद, बेंगलुरु स्थित ग्राहक अनुभव कंपनी ने 5 देशों (यूएसए, यूएई, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और भारत) में ऑन-ग्राउंड परिचालन स्थापित करते हुए तेजी से विकास पथ पर कदम बढ़ाया है.

ताजा फंडिंग Kapture CX वैश्विक उपस्थिति को बढ़ावा देगी, जिससे बाजार का विस्तार संभव होगा. फंडिंग का उपयोग Kapture CX की उत्पाद क्षमताओं को मजबूत करने और अधिक नवीन और व्यक्तिगत ग्राहक अनुभव के लिए एडवांस AI टेक्नोलॉजी के विकास में तेजी लाने के लिए किया जाएगा.

Kapture CX के को-फाउंडर विकास गर्ग ने कहा, “ग्राहक व्यवहार में एक बड़ा बदलाव आया है और ग्राहक अब सभी चैनलों पर तेज समर्थन और अधिक सहज बातचीत की उम्मीद करते हैं. उन्हें अपने साझेदार से यह भी अपेक्षा होती है कि वह उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को समझे और साथ ही उन्हें तुरंत सर्वोत्तम अनुकूलित समाधान प्रदान करने की क्षमता भी प्रदान करे. हम बड़े और वैश्विक एंटरप्राइज सेगमेंट में प्रतिकूल परिस्थितियों का अनुभव कर रहे हैं, जिसने हमें Gen AI क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया है. हमें विश्वास है कि India Alternatives जैसा मूल्य वर्धित और संबंध उन्मुख भागीदार हमें भारत और वैश्विक बाजारों में एक अग्रणी SaaS खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद करेगा."

फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए, India Alternatives की फाउंडर और सीईओ शिवानी भसीन ने कहा, “हम उन कंपनियों का समर्थन करते हैं जो अद्वितीय परिवर्तनकारी विषयों की लाभार्थी हैं और नई श्रेणियों में अग्रणी बनती हैं. ग्राहक आज बहुत बड़े पैमाने पर तैनात किए जाने वाले पर्सनलाइज्ड और वर्टिकल केंद्रित SaaS समाधान की मांग करते हैं. साथ ही, Gen AI मौजूदा पेशकशों को बढ़ावा दे रही है और इसलिए जो कंपनियां अनुकूलित समाधान प्रदान करने के लिए Gen AI का लाभ उठाना जानती हैं, वे विजेता बनकर उभरेंगी."

Kapture CX साल-दर-साल उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज कर रहा है और वैश्विक अवसरों को दोगुना कर रहा है. इसने हाल ही में 19 देशों में 1000 ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है और अगले वर्ष 100 और कर्मचारियों को जोड़ने की भी योजना बना रहा है.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors