[YS Exclusive] Koskii ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में जुटाए 61 करोड़ रुपये

वर्तमान में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोयंबटूर और हैदराबाद में कारोबार कर रहे Koskii का लक्ष्य मौजूदा बाजारों में और अधिक प्रवेश करते हुए नए शहरों में अपनी ऑफ़लाइन स्टोर उपस्थिति का विस्तार करना है.

[YS Exclusive] Koskii ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में जुटाए 61 करोड़ रुपये

Thursday June 29, 2023,

3 min Read

बेंगलुरु स्थित ब्रांड Koskiiने Baring Private Equity Partners India की अगुवाई में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 61 करोड़ रुपये जुटाए हैं. यह ब्रांड महिलाओं के लिए खास अवसरों पर पहनने के लिए कपड़े बनाता है. ताजा फंडिंग का उपयोग Koskii के ऑफलाइन स्टोर का विस्तार करने, इसकी ऑनलाइन उपस्थिति को मजबूत करने, इसके प्रोप्राइट्री टेक प्लेटफॉर्म में निवेश करने और टीम का विस्तार जारी रखने के लिए किया जाएगा.

इन्वेस्टमेंट बैंकिंग फर्म, Steer Advisors ने Koskii के एकमात्र लेनदेन सलाहकार के रूप में काम किया और इस इन्वेस्टमेंट राउंड में भी भाग लिया.

2017 में भाइयों उमर अख्तर, समीन इजाज और हारून रशीद द्वारा स्थापित Koskii ने महिलाओं के लिए खास अवसरों पर पहने जाने वाले कपड़ों की कैटेगरी से शानदार शुरुआत की है. बता दें कि उनकी बहन आयशा सौबिया ने भी बाद में इस ब्रांड को जॉइन कर लिया था.

अपने पिता के कपड़ा स्टोर में उनकी शुरुआती भागीदारी ने व्यवसाय के प्रति उनके जुनून को आगे बढ़ाया. ThoughtWorks और Phillips जैसी कॉर्पोरेट जगत की नामचीन कंपनियों में अनुभव हासिल करने के बाद, वे Koskii की स्थापना के लिए भारत वापस लौट आए और Koskii की शुरुआत की.

ओमनीचैनल रिटेल के मूल सिद्धांतों से प्रेरित और एक प्रोप्राइट्री टेक प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित, Koskii अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों पर एक सहज खरीदारी अनुभव प्रदान करता है.

वर्तमान में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोयंबटूर और हैदराबाद में कारोबार कर रहे Koskii का लक्ष्य मौजूदा बाजारों में और अधिक प्रवेश करते हुए नए शहरों में अपनी ऑफ़लाइन स्टोर उपस्थिति का विस्तार करना है. एक मजबूत ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और बाज़ार में उपस्थिति के साथ, Koskii ने पूरे भारत में 10,000+ से अधिक पिन कोड पर ऑर्डर डिलीवर किए हैं. इसके अलावा, ब्रांड अंतरराष्ट्रीय विस्तार के अवसरों में निवेश कर रहा है.

Koskii के को-फाउंडर और सीईओ उमर अख्तर ने कहा, "यह फंडिंग राउंड Koskii के मजबूत बिजनेस फ्रेमवर्क को मान्य करता है, जो टेक्नोलॉजी को अपने कोर के रूप में उपयोग करता है. मितव्ययिता, जुगाड़ और इनसे ज्यादा, लाभप्रदता के सिद्धांतों पर खरा उतरते हुए हमने विकास के लिए एक मजबूत आधार स्थापित किया है. इस निवेश के साथ, हम टेक सेक्टर में इनोवेशन को आगे बढ़ाएंगे, अपने स्टोर नेटवर्क का विस्तार करेंगे, अपनी ऑनलाइन उपस्थिति बढ़ाएंगे, और महिलाओं के लिए खास अवसरों पर पहनने के लिए कपड़े बनाने वाले Koskii को एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिए समर्पित एक कास टीम का निर्माण करना जारी रखेंगे. हम Baring के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं."

Baring Private Equity Partners India की पार्टनर मिताली चित्रे ने कहा, "बेरिंग इंडिया Koskii जैसी तेजी से बढ़ती कंपनी के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है, जो महिलाओं के लिए खास अवसरों पर पहनने के लिए कपड़े बनाती है. उमर, समीन और हारून में, हमें प्रमोटरों का एक दुर्लभ संयोजन मिला, जिन्होंने टेक्नोलॉजी और रिटेल दोनों बिजनेस चलाए हैं, और इसलिए दोनों को सफलतापूर्वक जोड़ने में सक्षम थे. टीम की क्वालिटी, उनकी अखंडता, यूनिट इकोनॉमी पर ध्यान और Koskii को महिलाओं के लिए खास अवसरों पर पहनने के लिए कपड़े बनाने वाले अपनी तरह के पहले ब्रांड बनाने का दृष्टिकोण ने हमें कंपनी की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित किया."

यह भी पढ़ें
स्वदेशी EV ब्रांड Oben Electric ने जुटाई 40 करोड़ रुपये की फंडिंग