Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

स्वदेशी EV ब्रांड Oben Electric ने जुटाई 40 करोड़ रुपये की फंडिंग

इसी के साथ कंपनी का कुल प्री-सीरीज़ ए फंडरेज 72 करोड़ रुपये (इक्विटी और डेट मिलाकर) हो गया है. ब्रांड ने अब तक कुल 88 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है.

स्वदेशी EV ब्रांड Oben Electric ने जुटाई 40 करोड़ रुपये की फंडिंग

Wednesday June 28, 2023 , 3 min Read

बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप Oben Electric ने विस्तारित प्री-सीरीज़ ए राउंड में 40 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इसी के साथ कंपनी का कुल प्री-सीरीज़ ए फंडरेज 72 करोड़ रुपये (इक्विटी और डेट मिलाकर) हो गया है. ब्रांड ने अब तक कुल 88 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है. यह फंडिंग ओबेन इलेक्ट्रिक को बेंगलुरु में अपनी 3.5 एकड़ की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में प्रति वर्ष 100,000 यूनिट्स की उत्पादन क्षमता बढ़ाने में सहायता करेगी और डिस्ट्रीब्यूशन विस्तार के लिए इसकी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करेगी.

फंडिंग राउंड में Stride Ventures और Indian Renewable Energy Development Agency (IREDA) जैसे संस्थागत निवेशकों के साथ-साथ मुंबई एंजल्स और अन्य हाई-नेट-वर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) सहित नए निवेशकों की उल्लेखनीय भागीदारी आकर्षित हुई.  Kalvani Family Office, US India EV Angels, और We Founder Circle जैसे मौजूदा निवेशकों ने भी इस राउंड में भाग लिया और प्रत्येक फंडिंग राउंड में ओबेन इलेक्ट्रिक के लिए अपने निरंतर समर्थन का प्रदर्शन किया.

ओबेन इलेक्ट्रिक ने हाल ही में एचएसआर लेआउट, बैंगलोर में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर खोला है और इसकी परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल "ओबेन रोर" (Oben Rorr) की डिलीवरी जुलाई 2023 के पहले सप्ताह से शुरू होगी. ईवी स्टार्टअप का प्रमुख भारतीय शहरों में एक डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है और अपनी मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ाकर 21,000 प्री-ऑर्डर मांग को पूरा करने की योजना है.

homegrown-ev-brand-oben-electric-raises-inr-40cr-in-extended-pre-series-a-round

Oben Electric की टीम

ओबेन इलेक्ट्रिक की Oben Rorr इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इसके इन-हाउस डिज़ाइन, डेवलपमेंट और स्थानीयकरण प्रयासों के साथ तैयार की गई है, जो 21 पेटेंट और 95% कंपोनेंट-लेवल लोकलाइजेशन द्वारा समर्थित है. इसमें इन-हाउस विकसित 10 किलोवाट IPMSM मोटर है जो शानदार एक्सीलरेशन (3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे) और 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है.

ओबेन इलेक्ट्रिक की फाउंडर और सीईओ मधुमिता अग्रवाल ने लेटेस्ट फंडिंग राउंड के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “डिलीवरी की तारीखों की सावधानीपूर्वक योजना बनाने और हमारे प्रोडक्ट Oben Rorr की मौजूदा और भविष्य की ग्राहक मांग को पूरा करने के बाद फंडिंग का अतिरिक्त निवेश जुटाया गया था. हमें खुशी है कि फंडिंग के हालिया निवेश का उपयोग जुलाई के पहले सप्ताह के लिए निर्धारित हमारी प्रतिबद्ध डिलीवरी समयसीमा को पूरा करने के लिए किया जाएगा."

मुंबई एंजल्स की सीईओ नंदिनी मानसिंघका ने कहा, “ईवी स्टार्टअप इकोसिस्टम में सबसे तेजी से उभरते सेक्टर में से एक के रूप में उभरा है. इस फंडिंग राउंड के साथ, ओबेन भारत में इस सेक्टर के सबसे प्रतिभाशाली एंजल्स में से एक बनने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ गया है. हम ओबेन की मोबिलिटी टीम को बधाई देते हैं और आशा करते हैं कि वे दुनिया को हरित कल की ओर ले जाने में मदद करते हुए नए मानक स्थापित करते रहेंगे."

ओबेन इलेक्ट्रिक अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ एक अद्वितीय चार्जिंग अनुभव प्रदान करता है, जिससे ग्राहक बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की तुलना में ओबेन रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को घर पर आधे समय में चार्ज कर सकते हैं. कंपनी का दावा है, जबकि सामान्य घरेलू चार्जिंग में लगभग 83 मिनट प्रति किलोवाट-घंटा (kWh) लगता है, ओबेन रोर की 4.4 kWh बैटरी को घर पर केवल 120 मिनट (2 घंटे) में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. कंपनी के पास 360-डिग्री R&D (रिसर्च एंड डेवलपमेंट) रोडमैप है, जिसमें 2024 में लॉन्च होने वाले इसके दूसरे प्रोडक्ट के लिए एक प्रोटोटाइप का विकास और परीक्षण शामिल है. ईवी ब्रांड लक्ष्य के साथ परफॉर्मेंस, रेंज और लाइफस्पैन (जीवन काल) को बढ़ाने के लिए एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है.

यह भी पढ़ें
Lendingkart ने EvolutionX Debt Capital से जुटाए 200 करोड़ रुपये