Lentra ने जुटाई 487 करोड़ रुपये की फंडिंग

By yourstory हिन्दी
November 14, 2022, Updated on : Wed Nov 16 2022 05:17:38 GMT+0000
Lentra ने जुटाई 487 करोड़ रुपये की फंडिंग
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

क्लास लीडिंग क्लाउड लेंडिंग प्लेटफॉर्म Lentra ने Citi Ventures की भागीदारी के साथ मौजूदा निवेशकों Bessemer Venture Partners और SIG Venture Capital के नेतृत्व में 60 मिलियन डॉलर (करीब 487 करोड़ रुपये) की फंडिंग जुटाई है. कंपनी का यह सीरीज बी फंडिंग राउंड है. इस ट्रांजेक्शन में Masterkey Capital ने इन्वेस्टमेंट बैंकर की भुमिका निभाई. फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट्स और प्लेटफॉर्म को मजबूत करने और अमेरिका सहित अंतर्राष्ट्रीय विस्तार के लिए भी किया जाएगा.


लेंट्रा के फाउंडर और सीईओ डी वेंकटेश ने कहा, "हम दुनिया भर में खुदरा संपत्ति और व्यावसायिक बैंकिंग क्षेत्रों में अपने लिए एक बड़ा अवसर देखते हैं. साथ ही, हमारे ग्राहक हमें अपने व्यवसाय के लिए प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के स्रोत के रूप में देखते हैं. दस गुना राजस्व वृद्धि और हमारे ग्राहकों के रूप में कुछ सबसे बड़े खुदरा बैंक, हमारे सॉल्यूशन आर्किटेक्चर के मार्कर के रूप में कार्य करते हैं. मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे निवेशक समान अवसर देखते हैं और एग्जीक्यूट करने की हमारी क्षमता के प्रति आश्वस्त हैं.


चार साल पुराना टेक्नोलॉजी स्टार्टअप भारत में सबसे तेजी से बढ़ती उद्यम SaaS कंपनियों में से एक है, जो बैंकों को पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रियाओं को अपनाने के लिए सशक्त बनाती है. लेंट्रा लेंडिंग क्लाउड विभिन्न डेटा सॉर्सेज के लिए रेडी-टू-यूज़ थ्री-पार्टी एपीआई कनेक्टर प्रदान करता है, जिन्हें बैंक हुक करने के लिए तरसते हैं. कंपनियों के लिए कई प्रकार की प्री-कॉन्फ़िगर लोन जर्नी, लोन मैनेजमेंट सिस्टम, कटिंग-एज कस्टमर इंटेलीजेंस और एक नो-कोड बिजनेस रूल्स इंजन (BREx) आदि कुछ महत्वपूर्ण मॉड्यूल हैं. ग्राहक अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इनमें से सभी या इनमें से कुछ मॉड्यूल का उपयोग करना चुन सकते हैं.


हम दुनिया भर में अपना विस्तार करने में मदद के लिए लेंट्रा के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं. लेंट्रा प्रभावी फाइनेंशियल इन्क्लुजन और लोन निर्णय लेने के साथ लाखों लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए लोन देने वालों को सशक्त बना रहा है. "हम वास्तव में उनके टेक्नीकल स्किल्स और व्यावसायिक लाभ के संयोजन से प्रभावित थे जो लेंट्रा अपने ग्राहकों को दे रहा है. हम क्लाउड-नेटिव डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म के बाद सबसे भरोसेमंद और मांग वाले बनने के अपने दृष्टिकोण को हासिल करने में उनकी मदद करने के लिए तत्पर हैं. हमारा उद्देशय सटीक निर्णय लेने और तेजी से प्रोसेस करके ग्राहकों को क्रेडिट को डेमोक्रेटाइज करने में सशक्त बनाना."


SIG के निवेश सलाहकार भवानीप्रताप राणा ने कहा, "बैंकिंग लोन देने वाला सॉफ्टवेयर एक ऐसा सेक्टर है जहां मोनोलिथिक लिगेसी सॉफ्टवेयर के कारण इनोवेटिव प्रोडक्ट रिलीज के साथ तालमेल नहीं रख पाया है. लेंट्रा ने अपने मॉड्यूलर लेंडिंग क्लाउड आर्किटेक्चर के माध्यम से भारत के कुछ सबसे बड़े बैंकों को तत्काल कॉन्फ़िगर करने योग्य उधार यात्रा के माध्यम से नई खुदरा संपत्तियों में विस्तार करके क्रेडिट को डेमोक्रेटाइज करने में मदद की है.


हम लेंट्रा का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं जो 2019 में SIG का पहला भारतीय वीसी निवेश था. SIG के निवेश के बाद से, लेंट्रा ने मजबूत पूंजी दक्षता का प्रदर्शन करते हुए बेहतर तरीके से राजस्व हासिल कर रहा है और 20 गुना बढ़ गया है. हम लेंट्रा के विकास के अगले चरण को लेकर उत्साहित है क्योंकि यह वैश्विक ग्राहकों की सेवा शुरू कर रहा है.”


Citi Ventures के निदेशक और APAC लीड इन्वेस्टर, Everett Leonidas ने कहा, “लेंट्रा भारत में हमारा पहला फिनटेक निवेश है, और हम उधारदाताओं के लिए सॉफ्टवेयर सॉफ्टवेयर स़ॉल्यूशन करने और स्केल करने की टीम की क्षमता के बारे में बहुत उत्साहित हैं. एक ग्लोबल बैंक के रूप में, हम लेंट्रा के प्रोडक्ट्स और प्लेटफॉर्म को इंटरनेशनल लेवल पर बढ़ाने के लिए तत्पर हैं.”


2019 से लेंट्रा डिजिटल लेंडिंग ट्रांसफॉर्मेशन में सबसे आगे रहा है. भारत में इसके 50 से अधिक ग्राहक हैं और यह एशिया और अमेरिका में विदेशों में विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा.


Edited by रविकांत पारीक