लॉकडाउन: दो तोते, एक गिटारिस्ट और शानदार म्यूजिकल गिग, मुंबई के गिटारिस्ट का ये वीडियो हो रहा वायरल

लॉकडाउन: दो तोते, एक गिटारिस्ट और शानदार म्यूजिकल गिग, मुंबई के गिटारिस्ट का ये वीडियो हो रहा वायरल

Tuesday June 09, 2020,

2 min Read

मुंबई में एक गिटारिस्ट ने लॉकडाउन में बीत रहे अपने समय को अपने दर्शकों के रूप में दो तोतों के साथ घर पर जाम सत्र के दौरान लिया। जतिन तालुकदार ने रविवार की सुबह खिड़की से अपने गिटार के साथ बिताई थी और जब दो तोते उनसे मिलने आए तो "बेतरतीब ढंग से कुछ राग अलाप रहे थे"।


क

दो तोतों के सामने गिटार बजाते हुए जतिन तालुकदार (फोटो साभार: sputnik news)


फेसबुक पर, जतिन ने अपने नए दोस्तों के लिए घर पर अपनी परफॉर्मेंश का एक वीडियो साझा किया, जिसे उन्होंने जिम और केरी नाम दिया है। गिटार पर धुन बजाते हुए, जतिन ने "कुछ सीटियां भी बजाई, और यह एक गीत की तरह बजने लगा" और तोतों ने इसका इतना आनंद लिया कि पक्षी भी जतिन के लिए खुश हो गए।


"यह पूरी तरह से एक अलग दर्शकों के साथ एक सचमुच एक गिग जैसा अनुभव था, जहां कुछ लोग वास्तव में संगीत में आते हैं, साथ में जाम करते हैं, जबकि अन्य चारों ओर चिल करते हैं, और गिग का आनंद लेते हैं! यह व्यक्त करना मेरे लिए बहुत कठिन है कि कैसा महसूस हुआ, जब जिम आया था! गिटार के करीब, और साथ में जाम करना शुरू कर दिया, जैसे कि वह अपने कुछ हिस्सों को भी जोड़ना चाहता था", जतिन ने अपने पोस्ट के कैप्शन में कहा।


जिम और केरी के साथ दोस्ती करने के अपने अनुभव के बाद जतिन ने कहा कि तोते उनके परिवार का हिस्सा बन गए हैं।


"मैंने कभी भी जंगली तोते की इतनी सहजता से कल्पना नहीं की, और ऐसे गहरे संबंध साझा किए! मेरा मतलब है, मैंने हमेशा ऐसे लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाए हैं जो संगीत / कला में हैं! लेकिन यह पूरी तरह से एक नया अनुभव था! मैंने नाम दिया है!" ये लोग जिम और केरी, और मैंने लॉकडाउन में ऐसे अद्भुत दोस्त बनाने की कभी उम्मीद नहीं की थी! ये लोग अब जंगली नहीं हैं, क्योंकि वे परिवार का हिस्सा हैं, और हमारे जीवन में खुशी और सकारात्मकता का एक नया स्तर लाए हैं। जीवन में! प्रकृति को इस तरह के एक सुंदर उपहार भेजने के लिए धन्यवाद", जतिन ने अपने कैप्शन में जोड़ा।


आप भी देखिये ये वीडियो...


आपको बता दें कि जतिन का वीडियो फेसबुक पर 91,000 से अधिक बार देखा जा चुका है, लगभग 3,000 लाइक और 1300 शेयर हैं।



Edited by रविकांत पारीक