महेंद्र सिंह धोनी बने ड्रोन स्टार्टअप Garuda Aerospace के शेयरहोल्डर

By रविकांत पारीक
June 06, 2022, Updated on : Mon Jun 06 2022 15:12:20 GMT+0000
महेंद्र सिंह धोनी बने ड्रोन स्टार्टअप Garuda Aerospace के शेयरहोल्डर
Garuda के साथ जुड़ने के बारे में, एमएस धोनी ने कहा, "मैं Garuda Aerospace का हिस्सा बनकर खुश हूं और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले ड्रोन समाधानों के साथ उनके विकास के सफर को देखने के लिए उत्सुक हूं."
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी (MS Dhoni) चेन्नई स्थित ड्रोन स्टार्टअप Garuda Aerospaceके शेयरहोल्डर बने हैं. माही इस स्टार्टअप के ब्रांड एंबेसडर भी बनेंगे. स्टार्टअप के फाउंडर और सीईओ अग्निश्वर जयप्रकाशन ने खुद इस बात की पुष्टि की है.


स्टार्टअप द्वारा जारी एक प्रेस बयान के मुताबिक, Garuda के साथ जुड़ने के बारे में, एमएस धोनी ने कहा, "मैं Garuda Aerospace का हिस्सा बनकर खुश हूं और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले ड्रोन समाधानों के साथ उनके विकास के सफर को देखने के लिए उत्सुक हूं।"


वहीं, स्टार्टअप के फाउंडर और सीईओ अग्निश्वर जयप्रकाश ने बताया, "मैं माही भाई का हमेशा से एक पक्का प्रशंसक रहा हूं और उन्हें Garuda Aerospace परिवार के एक हिस्से के रूप में पाना सचमुच किसी सपने के सच होने जैसा है."


उन्होंने आगे कहा, "माही भाई लगन के प्रतीक हैं और मुझे पक्का विश्वास है कि हमारे समूह में कैप्टन कूल के शामिल होने से हमारा महत्व बहुत अधिक बढ़ जाता है और यह बात हमारी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी."


जयप्रकाश ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया, "Garuda Aerospace भारत के ड्रोन सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी रहा है और पूरी दृढ़ता से भारत का पहला ड्रोन यूनिकॉर्न स्टार्टअप बनने की राह पर अग्रसर है. 26 शहरों में चलाए जा रहे 300 ड्रोन्स और 500 पायलटों के साथ, गरुड़ एयरोस्पेस ड्रोन की निर्माण की सुविधाओं को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था."


Garuda Aerospace स्टार्टअप की शुरुआत साल 2015 में हुई थी. यह स्टार्टअप कम कीमतों वाले ड्रोन तैयार करता है. स्टार्टअप करीब 38 अलग-अलग जरुरतों को पूरा करने के लिए ड्रोन तैयार करता है जैसे — सेनिटाइजेशन, फसल में छिड़काव, मैपिंग, इंडस्ट्रीज, सिक्योरिटी, डिलिवरी और सर्विलांस.


आपको बता दें कि यह वही स्टार्टअप है, जिसकी तारीफ के कसीदे दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क भी पढ़ चुके हैं. मस्क ने पिछले साल ट्विटर पर इस स्टार्टअप के कामकाज की सराहना की थी.