दूल्हे ने मंगलसूत्र के पहले पहनाया मास्क, शादी में ऑनलाइन शामिल हुए बाराती

दूल्हे ने मंगलसूत्र के पहले पहनाया मास्क, शादी में ऑनलाइन शामिल हुए बाराती

Tuesday April 28, 2020,

2 min Read

लॉकडाउन के समय छत्तीसगढ़ में हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन ने अनोखे ढंग से लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने का संदेश दिया है।

(चित्र साभार: जितेंद्र रात्रे)

(चित्र साभार: जितेंद्र रात्रे)



लॉकडाउन के बीच अनूठी ढंग से शादी रचाते हुए लोग सामाजिक संदेश भी दे रहे हैं। हाल ही में बिलासपुर में हुई एक शादी में ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जहां शादी के मौके पर दूल्हा और दुल्हन ने कोरोना वायरस के चलते बने इन हालातों के बीच लोगों को बचाव का संदेश भी दिया।


इस शादी में दुल्हन गरिमा और दूल्हे सव्यसाची लोगों को मास्क की जरूरत बड़े ही अनोखे ढंग से समझाई। शादी की रस्मों के दौरान दूल्हे ने मंगलसूत्र से पहले दुल्हन को मास्क पहनाया।


इस शादी में सोशल डिस्टेन्सिंग का भी खास ख्याल रखा गया और शादी में सभी मेहमान ऑनलाइन ही शामिल हुए। गौरतलब है कि मीडिया के मुताबिक 26 और 27 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में कई शादियाँ सम्पन्न हुई हैं।


छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 मामले पाये गए हैं, जिनमें 34 लोग अब तक इससे रिकवर हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि राज्य में कोरोना वायरस के चलते कोई जनहानि नहीं हुई है।


खबर लिखे जाने तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 29,666 मामले पाये गए हैं, जबकि अब तक 7,1891 लोग इससे रिकवर भी हो चुके हैं।