सैफ अली खान से लेकर करीना कपूर जैसे सेलेब्रिटीज की आवाज में सुनने को मिलेगी Marvel की 'Wastelanders'

इस सीरीज को मार्वल Amazon की Audible के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में ला रही है. इसका पहला सीजन एक्सक्लूसिवली 28 जून, 2023 को Audible पर रिलीज होगा. सीरीज में 10 एपिसोड होंगे जिस देखने के लिए ऑडिबल मेंबर्स को कोई अतिरिक्त फीस नहीं देने होंगे.

सैफ अली खान से लेकर करीना कपूर जैसे सेलेब्रिटीज की आवाज में सुनने को मिलेगी Marvel की 'Wastelanders'

Friday February 10, 2023,

3 min Read

अगर आप मार्वल और बॉलीवुड दोनों के बड़े फैन हैं तो यकीनन आपने भी कभी न कभी ये जरूर सोचा होगा कि काश कोई ऐसी फिल्म बनती जिसका प्लॉट मार्वल की सीरीज जैसा होता और उसमें बॉलीवुड ऐक्टर्स रोल निभा रहे होते.

अगर आप इन्हीं ख्वाबीदा लोगों में से एक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. जल्द ही Amazon का Audible मार्वल के ओरिजिनल पॉडकास्ट The Wastelanders को हिंदी भाषा में रिलीज करने जा रहा है.

सबसे मजेदार बात ये है कि इस पूरी सीरीज में सैफ अली खान, करीना कपूर खान से लेकर व्रजेश हिरजी, शरद केलकर, आशीष विद्यार्थी, जयदीप अहलावत, मिथिला पालकर, प्राजक्ता कोली, यशस्विनी दयामा जैसे बॉलीवुड के बड़े सितारे इस 6 सीजन की सीरीज के फेमस कैरेक्टर्स को अपनी आवाज देंगे.

Marvel की Wastelanders: Star-Lords में पीटर क्विल की जगह सैफ अली खान, रॉकेट की जगह व्रजेश हिरानी, कोरा की जगह सुशांत दिवगिकर और अनंघा बिस्वास दी कलेक्टर की जगह और एम्मा फ्रॉस्ट की जगह मैनी डे और क्रेवेन दी हंटर की जगह हरजीत वालिया की आवाज सुनने को मिलेगी.

इसका पहला सीजन एक्सक्लूसिवली 28 जून, 2023 को Audible पर रिलीज होगा. सीरीज में 10 एपिसोड होंगे जिस देखने के लिए ऑडिबल मेंबर्स को कोई अतिरिक्त फीस नहीं देने होंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक इस सीरीज के 6 सीजन आएंगे, जो 2024 तक एक एक करके आते रहेंगे. आगे की सीरीज में हॉकआई, ब्लैकआई, वुल्वरीन, डूम और मार्वल्स वेस्टलैंडर्स में कास्टिंग और प्रीमियर की तारीख बाद में बताई जाएंगी.

आपको बता दें कि यह ऑडियो सीरीज सबसे पहले अंग्रेजी भाषा में जून, 2021 में लॉन्च हो चुका है. कंपनी ने इस सीरीज  इंटरनैशनल भाषाओं में लाने का फैसला किया है.

मार्वल एंटरटेनमेंट में बिजनेस डिवेलपमेंट और न्यू इनीशिएटिव्स के SVP डेनियल फिंक ने कहा, पिछले दो सालों से मार्वल वेस्टलैंडर्स के इंग्लिश वर्जन को श्रोताओं से काफी तारीफ मिली है. Audible के साथ हम इस सीरीज को अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में भी लाने जा रहे हैं.

Marvel’s Wastelanders: Star-Lord के प्लॉट में विलेंस को जीतता हुआ दिखाया गया है और सभी हीरो हार चुके हैं और लोगों के लिए बस याद कर रह गए हैं.पीटर क्विल और रॉकेट गार्डियंस ऑफ दी गैलेक्सी के मुकाबले थोड़े छोटे, सुस्त दिखाए गए हैं.

डॉक्टर डूम धरती पर कब्जा कर लेता है और दुनिया के सभी सुपर खलनायकों ने नियंत्रण हासिल कर लिया है, जिसमें घोस्ट राइडर्स और खून के प्यासे क्रेवन द हंटर शामिल हैं. इस कब्जे के 30 साल बाद जब पीटर क्विल और रॉकेट वापस धरती पर आते हैं तो उन्हें तुरंत ही समझ आ जाता है कि पृथ्वी वैसी नहीं है जैसी पहले हुआ करती थी.