धुन का पक्का हो तो ऐसा...Google में ही करनी थी नौकरी, 3 साल बाद 40वें अटेम्प्ट में कंपनी बोली ‘वेलकम’

By Ritika Singh
July 28, 2022, Updated on : Thu Jul 28 2022 09:13:10 GMT+0000
धुन का पक्का हो तो ऐसा...Google में ही करनी थी नौकरी, 3 साल बाद 40वें अटेम्प्ट में कंपनी बोली ‘वेलकम’
कोहेन ने Google को भेजे गए अपने सारे ईमेल्स का स्क्रीनशॉट लिंक्डइन पर शेयर किया है जो वायरल हो चुका है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

धुन का पक्का होना शायद इसे ही कहा जाता है. अमेरिका के एक शख्स ने ठान लिया कि उसे Google में ही नौकरी करनी है. बार-बार रिजेक्शन मिला लेकिन उसने अपना इरादा कमजोर नहीं पड़ने दिया. अब वह अपने इस लक्ष्य को पा चुका है यानी उसे Google ने हायर कर लिया है. लेकिन इस लक्ष्य को पाने में उसे 3 साल लग गए. यह शख्स हैं अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले टाइलर कोहेन (Tyler Cohen). कोहेन को Google से 39 बार रिजेक्शन हाथ लगा लेकिन 40वीं बार आखिरकार वह सिलेक्ट हो गए. कोहेन ने इसे लिंक्डइन पोस्ट में शेयर किया है.


कोहेन ने अगस्त 2019 से Google में आवेदन करना शुरू किया था. पहली बार रिजेक्शन मिला तो उन्होंने दूसरी, फिर तीसरी और ऐसे ही 39 बार अप्लाई किया. हर बार उनकी कोशिश नाकाम हो जाती. 39 बार रिजेक्शन झेलने के बाद भी उनका इरादा नहीं बदला. आखिरकार तीन साल बाद 19 जुलाई 2022 को उन्हें Google में नौकरी मिल ही गई. कोहेन ने Google को भेजे गए अपने सारे ईमेल्स का स्क्रीनशॉट लिंक्डइन पर शेयर किया है जो वायरल हो चुका है.

जिद और पागलपन में एक बारीक लकीर

कोहेन की पोजिशन वर्तमान में अमेरिकी फूड डिलीवरी कंपनी डोरडैश में एसोसिएट मैनेजर, स्ट्रैटेजी एंड ऑपरेशन की है. टायलर कोहेन का कहना है कि जिद और पागलपन में एक बारीक लकीर होती है. मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मुझमें दोनों में से क्या है.

meet-tyler-cohen-turned-down-39-times-by-google-before-finally-being-offered-a-job


कोहेन को उनके इस जुनून पर पूरी दुनिया से प्रतिक्रिया मिल रही है. उनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर खुद Google ने भी कॉमेंट किया है. Google ने लिखा है कि यह कैसी यात्रा रही है! सच में यह एक समय ही रहा होगा. कोहेन की लिंक्डइन पोस्ट पर अभी तक 40174 रिएक्शंस आ चुके हैं, 918 लोग कॉमेन्ट कर चुके हैं और 436 शेयर हो चुके हैं.