केंद्रीय MSME मंत्री नारायण राणे ने MSME RuPAY क्रेडिट कार्ड के दूसरे चरण का शुभारंभ किया

By रविकांत पारीक
May 11, 2022, Updated on : Wed May 11 2022 06:24:10 GMT+0000
केंद्रीय MSME मंत्री नारायण राणे ने MSME RuPAY क्रेडिट कार्ड के दूसरे चरण का शुभारंभ किया
केंद्रीय MSME मंत्री नारायण राणे ने क्षेत्र अधिकारियों से अपने क्षेत्रों में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (MSME) के विकास लक्ष्यों को निर्धारित अवधि के भीतर हासिल करने का आह्वान किया।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (MSME) मंत्री नारायण राणे ने क्षेत्र अधिकारियों से अपने क्षेत्रों में MSME के विकास लक्ष्यों को निर्धारित अवधि के भीतर हासिल करने का आह्वान किया है। MSME - विकास संस्थानों, परीक्षण केंद्रों एवं प्रौद्योगिकी केंद्रों के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को आकार देने में योगदान करेगा।


राणे ने सम्मेलन के दौरान नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) और चार बैंकों - कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, SBM बैंक (इंडिया) एवं HDFC बैंक - के साथ MSME RuPAY क्रेडिट कार्ड के दूसरे चरण का भी शुभारंभ किया। यह कार्ड MSME को उनके व्यवसाय से संबंधित परिचालन खर्चों को पूरा करने के लिए एक सरल भुगतान तंत्र प्रदान करेगा।


MSME राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। MSME मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा MSME विकास संस्थानों, परीक्षण केंद्रों, प्रौद्योगिकी केंद्रों, एनपीसीआई और बैंक के अधिकारियों के अधिकारियों ने भी इस सम्मेलन में भाग लिया।


इस सम्मेलन का उद्देश्य MSME मंत्रालय के विकास आयुक्त (MSME) का क्षेत्रीय कार्यालयों के अधिकारियों के साथ बातचीत सुनिश्चित करना था ताकि MSME योजनाओं के बेहतर कार्यान्वयन एवं निगरानी के लिए भविष्य की रूपरेखा तैयार की जा सके और MSME के फायदे के लिए राज्य सरकारों एवं अन्य हितधारकों के साथ सहयोग किया जा सके। यह सम्मेलन आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत एंटरप्राइज इंडिया का हिस्सा है।