नेटवर्किंग स्टार्टअप SCOPE ने जुटाई 6 मिलियन डॉलर की फंडिंग

यह फंडिंग कंपनी की रणनीतिक विस्तार योजना को बढ़ावा देने, नए बाजारों में प्रवेश करने और अपनी पहुंच का विस्तार करने में मददगार साबित होगी.

नेटवर्किंग स्टार्टअप SCOPE ने जुटाई 6 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Wednesday January 24, 2024,

2 min Read

स्टार्टअप इकोसिस्टम में नवाचार और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए समर्पित नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Scope ने 6 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है. इस फंडिंग राउंड में SCG, PVF, समेत अन्य HNIs (High Net Worth Individuals) की भागीदारी देखी गई. यह फंडिंग कंपनी की रणनीतिक विस्तार योजना को बढ़ावा देने, नए बाजारों में प्रवेश करने और अपनी पहुंच का विस्तार करने में मददगार साबित होगी.

SCOPE के फाउंडर और सीईओ अप्पल्ला सैकिरन ने कहा, "हम SCG, PVF, समेत अन्य HNIs से इस फंडिंग को जुटाकर रोमांचित हैं. यह निवेश हमारे विस्तार प्रयासों को बढ़ावा देगा, जिससे हमें हमारी पहुंच और दुनिया भर में हमारे समुदाय के सदस्यों को बेहतर सेवा प्रदान करने की अनुमति मिलेगी."

इस फंडरेज़ के साथ, SCOPE ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी निवेश बैंकिंग शाखा की स्थापना और एक नए कार्यालय का भी उद्घाटन किया. साझेदारों से लेकर निवेश विश्लेषकों तक 30-40 पेशेवरों को नियुक्त करने की प्रारंभिक योजना के साथ, इस वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक टीम के तैयार होने का अनुमान है. यह रणनीतिक कदम अमेरिकी बाजार से उत्पन्न होने वाली विशाल लेनदेन क्षमता के जवाब में है. इसके अलावा, निवेश बैंकिंग शाखा अमेरिका स्थित वेंचर कैपिटल फर्मों के साथ अपने मौजूदा नेटवर्क का लाभ उठाएगी, जो SCOPE की विस्तार योजनाओं का समर्थन करने में सहायक होगी.

हाल ही में, SCOPE ने 45 मिलियन डॉलर मूल्य के एक अत्यधिक सफल वीसी फंड का अनावरण किया. फिनटेक और गेमिंग क्षेत्रों में नवाचार का समर्थन करने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया, इस फंड ने पहले से ही होनहार स्टार्टअप्स को समर्थन देने, उनकी वृद्धि और सफलता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण प्रगति की है.

सैकिरन ने कहा, "अमेरिकी बाजार में हमारी निवेश बैंकिंग शाखा का प्रवेश स्टार्टअप इकोसिस्टम में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में SCOPE को स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है."