ट्विटर का नया रिकॉर्ड- फीफा वर्ल्‍ड कप पर हो रहे हैं हर सेकेंड 20,000 ट्वीट

By yourstory हिन्दी
November 24, 2022, Updated on : Thu Nov 24 2022 10:03:44 GMT+0000
ट्विटर का नया रिकॉर्ड- फीफा वर्ल्‍ड कप पर हो रहे हैं हर सेकेंड 20,000 ट्वीट
कतर में चल रहे वर्ष 2022 के फीफा वर्ल्‍ड कप के दौरान ट्विटर यूजर्स ने ट्वीट का नया रिकॉर्ड बना दिया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एलन मस्‍क के हाथों में जाने के बाद से ट्विटर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. ताजा खबर ये है कि इस वक्‍त ट्विटर एक्टिविटी नए रिकॉर्ड बना रही है. कतर में चल रहे वर्ष 2022 के फीफा वर्ल्‍ड कप के दौरान ट्विटर यूजर्स ने ट्वीट का नया रिकॉर्ड बना दिया है.


यूजर्स इतनी बड़ी संख्‍या में फीफा, वर्ल्‍ड कप और फुटबॉल को लेकर ट्वीट कर रहे हैं कि एलन मस्‍क ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.    


एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से डेटा शेयर करते हुए यह दावा किया कि ट्विटर का वर्ल्ड कप ट्रैफिक प्रति सेकंड लगभग 20,000 ट्वीट्स पर पहुंच गया है. इसका मतलब ये हुआ कि दुनिया भर में ट्विटर यूजर हर सेकेंड फुटबॉल को लेकर 20,000 ट्वीट कर रहे हैं.


इतना ही नहीं, एलन मस्‍क ने अपने ट्वीट में इस शानदार उपलब्धि के लिए अपनी टीम को बधाई भी दी है. उन्‍होंने कहा कि “यह मैनेज करने वाली ट्विटर टीम का शानदार काम है.” एक और ट्वीट में मस्‍क ने लिखा, 'ईमानदारी से कहूं तो ट्विटर पर कई लोग देर रात-रात तक काम कर रहे हैं, जिनके लिए मेरे मन में बहुत आदर है.”


दो दिन पहले एलन मस्क ने एक और ट्वीट करके ये कहा था कि पिछले एक हफ्ते में ट्विटर के साथ 1.6 मिलियन  नए डेली एक्टिव यूजर्स जुड़े हैं. उन्होंने लिखा कि किसी भी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.


हालां‍कि जब से एलन मस्‍क ने ट्विटर की कमान संभाली है, जहां बहुत सारे पुराने लोगों ने ट्विटर को गुडबाय कहा, फेक अकाउंट्स को डिलिट किया गया, वहीं बड़ी संख्‍या में नए यूजर्स भी इस प्‍लेटफॉर्म के साथ जुड़े हैं. अक्टूबर के अंत में ट्विटर के डेली एक्टिव यूजर्स (DaU) में उछाल देखने को मिला था, जब यह संख्‍या 259.4 मिलियन यानी 25.940 करोड़ के पार हो गई थी. अक्टूबर की शुरुआत में ट्विटर के डेली एक्टिव यूजर्स लगभग 250 मिलियन थे.


साथ ही मस्‍क ने यह भी दावा किया है कि बहुत जल्‍दी ट्विटर वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में YouTube को कड़ी टक्‍कर दे रहा होगा. ट्विटर को भी पता है कि भविष्‍य वीडियो का है. इसलिए वह अपनी वीडियो सेवाओं में सुधार करने और उस क्विक, स्‍पीडी बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है.

  

रविवार, 20 नवंबर को फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एलन मस्क ने ट्वीट करके लिखा था, “वर्ल्ड कप का पहला मैच रविवार को है. ट्विटर पर देखें बेस्ट कवरेज और रियल-टाइम कमेंट्री.”

कतर में चल रहा है फीफा 2022

रविवार, 20 नवंबर को कतर में शुरू हुआ फीफा-2022 किसी भी अरब देश में आयोजित होने वाला पहला फुटबॉल वर्ल्‍ड कप है. इस मैच में दुनिया भर की 32 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. फीफा फुटबॉल के लिए दी जाने वाली दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी है. फीफा वर्ल्ड कप में इस बार 8 ग्रुप बने हैं और हर ग्रुप में 4 टीमें हैं. इसका फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा.  


Edited by Manisha Pandey