Ola ने लॉन्च किया ओला केयर सब्सक्रिप्शन प्लान, क्या हैं इसके मायने?

Ola ने लॉन्च किया ओला केयर सब्सक्रिप्शन प्लान, क्या हैं इसके मायने?

Monday January 30, 2023,

3 min Read

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने एक कस्टमर सर्विस प्रोग्राम - 'ओला केयर सब्सक्रिप्शन' (Ola Care Subscription) की घोषणा की, ताकि टेक्नोलॉजी, सुविधा और उपभोक्ता अंतर्दृष्टि द्वारा समर्थित अपने कस्टमर सर्विस लेवल को और बढ़ाया जा सके. उपयोगकर्ता अब क्रमशः 1999 रुपये और 2999 रुपये की वार्षिक सदस्यता योजना के साथ दो योजनाओं ओला केयर और ओला केयर+ के तहत ओला केयर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.


अंशुल खंडेलवाल, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, ओला ने कहा, "ग्राहक केंद्रित ब्रांड होने के नाते, सेवा हमेशा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. 'ओला केयर सब्सक्रिप्शन प्लान' के माध्यम से, हम ग्राहक सेवा के अनुभव की पूरी तरह से नई कल्पना कर रहे हैं और अपने ग्राहकों के लिए बिक्री के बाद सर्वश्रेष्ठ सेवा देने का लक्ष्य रखते हैं. सब्सक्रिप्शन प्लान ग्राहकों को हमारे सर्विस नेटवर्क तक 360 डिग्री पहुंच प्रदान करता है जो ग्राहकों को उनके घर पर या उनके निकटतम ओला एक्सपीरियंस सेंटर में सुविधा प्रदान करने के लिए सुसज्जित है."


ओला केयर के सब्सक्रिप्शन प्लान के दो स्तर हैं - ओला केयर और ओला केयर+. ओला केयर योजना के लाभों में सेवा पर मुफ्त श्रम, चोरी सहायता हेल्पलाइन और सड़क के किनारे और पंचर सहायता शामिल हैं. ओला केयर+ के अलावा ओला केयर के लाभों में वार्षिक डायग्नोस्टिक, मुफ्त होम सर्विस और पिक-अप/ड्रॉप, मुफ्त उपभोग्य वस्तुएं और 24/7 डॉक्टर और एम्बुलेंस सेवा शामिल हैं.


ओला केयर सब्सक्रिप्शन प्लान सब्सक्रिप्शन के हिस्से के रूप में निम्नलिखित सेवाओं की पेशकश करके बेजोड़ स्वामित्व अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा -


वार्षिक सदस्यता के लिए, ओला स्कूटर डायग्नोस्टिक, टोइंग और पंचर सहायता और चोरी सहायता का ख्याल रखता है, जो अपने ग्राहकों को परेशानी मुक्त अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनाता है.


ओला 24x7 एम्बुलेंस सेवा, ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श, आगे की यात्रा के लिए टैक्सी, शहर की सीमा के बाहर ब्रेकडाउन के मामले में होटल आवास और उपयोगकर्ताओं के आराम के लिए वाहन हिरासत सेवाओं के साथ ब्रेकडाउन के मामले में ऊपर और परे जाता है.


इस प्लान के तहत होम सर्विस और पिक एंड ड्रॉप पर सुविधा शुल्क भी माफ किया गया है. इसके अतिरिक्त, ओला के पास गैर-दुर्घटना और गैर-बीमा मरम्मत और मुफ्त उपभोग्य सामग्रियों के लिए शून्य श्रम शुल्क है.

 

ओला केयर सब्सक्रिप्शन अब अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुलभ होगा क्योंकि सेवा अनुरोधों को साथी ऐप पर और 200 से अधिक सर्विस टच पॉइंट्स के साथ शेड्यूल किया जा सकता है. ओला अपने ग्राहकों के बहुत करीब आ गई है जहां ओला सर्विस वैन और भौतिक स्टोर के माध्यम से 600+ शहरों में सेवा प्रदान करती है. इससे कंपनी पहले की तुलना में तेज सेवा सुनिश्चित करती है जहां ज्यादातर सेवाएं एक दिन के भीतर की जाएंगी.


ओला D2C के मोर्चे पर विस्तार कर रही है और जनवरी 2023 के अंत तक सभी प्रमुख शहरों में 200 अनुभव केंद्र खोलने की राह पर है. कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक मजबूत रोडमैप बनाने की दिशा में भी काम कर रही है ताकि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को दुनियाभर में बढ़ावा दिया जा सके.

Daily Capsule
Global policymaking with Startup20 India
Read the full story