Spardha ने प्री-सीरीज A2 राउंड में जुटाए 8 करोड़ रुपये

Spardha एक डिजिटल ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म है, जो शिक्षार्थियों को पर्सनलाइज्ड ट्रेनर असिस्टेड ऑनलाइन पाठों की पेशकश करने के लिए क्यूरेटेड पाठ्यक्रम, सर्टिफाइड ट्रेनर्स और अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाता है.

Spardha ने प्री-सीरीज A2 राउंड में जुटाए 8 करोड़ रुपये

Thursday June 09, 2022,

2 min Read

ऑनलाइन म्यूजिक एजुकेशन स्टार्टअप Spardha ने Inflection Point Ventures के नेतृत्व में प्री-सीरीज A2 राउंड में 8 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस राउंड में Mumbai Angels & We Founder Circle ने भी भाग लिया. जुटाए गए धन का इस्तेमाल प्रॉडक्ट अपग्रेड के साथ-साथ बिक्री और संचालन के लिए हायरिंग के लिए किया जाएगा. स्टार्टअप वैश्विक बाजार में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने के लिए ब्रांड निर्माण व मार्केटिंग पर भी पैसा खर्च करेगा.

Spardha एक डिजिटल ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म है, जो शिक्षार्थियों को पर्सनलाइज्ड ट्रेनर असिस्टेड ऑनलाइन पाठों की पेशकश करने के लिए क्यूरेटेड पाठ्यक्रम, सर्टिफाइड ट्रेनर्स और अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाता है. फाउंडर्स सौरभ श्रीवास्तव, अमृता श्रीवास्तव और रिखिल जैन का इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से विश्व स्तर पर लाखों छात्रों और हजारों ट्रेनर्स के समग्र विकास में योगदान करने का मिशन है. Spardha पेशेवर रूप से शिक्षकों को नियुक्त करने, कौशल बढ़ाने और शिक्षकों का प्रबंधन करने के लिए एक प्रोपराइटरी सिस्टम का उपयोग करता है. यह सिस्टम वस्तुतः एक वर्चुअल सहज कक्षा अनुभव में विभिन्न स्टूडेंट पर्सन्स के लिए पर्सनलाइज्ड म्यूजिकल जर्नी को सक्षम बनाता है.

भारत में 400 से ज्यादा फ्रीलांसर शिक्षक

Spardha तेजी से यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और यूएई में विस्तार कर रहा है. उन्होंने पिछले 14 महीनों में अपने राजस्व में 10 गुना की वृद्धि भी की है. Spardha ने अपने वैश्विक डिलीवरी मॉडल का समर्थन करने के लिए भारत में लगभग 400 से ज्यादा फ्रीलांसर शिक्षकों को रजिस्टर किया है.

क्या कहना है फाउंडर का

Spardha के फाउंडर व सीईओ सौरभ श्रीवास्तव का कहना है, 'आईपीवी के साथ मेरी पिछली 12 महीने की यात्रा में हमें आईपीवी से ब्रांडिंग, मार्केटिंग, उत्पाद विकास और निष्पादन जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों में निर्बाध समर्थन प्राप्त हुआ. आईपीवी ने सफलतापूर्वक एक इको-सिस्टम विकसित किया है जहां Spardha जैसे शुरुआती चरण के स्टार्टअप को न केवल वित्त पोषित किया जा सकता है बल्कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक सहायता भी मिल सकती है. पिछले 12 महीनों में Spardha को कई गुना बढ़ने और विश्व स्तर पर विस्तार करने में मदद करने के लिए मैं टीम आईपीवी को धन्यवाद देना चाहता हूं.'