जिम में ‘वर्कआउट पॉड’ के भीतर कसरत कर रहे हैं लोग, अब यही है 'नया सामान्य'

जिम में ‘वर्कआउट पॉड’ के भीतर कसरत कर रहे हैं लोग, अब यही है 'नया सामान्य'

Wednesday June 17, 2020,

2 min Read

ये तस्वीरें यह बता रही हैं कि इन जिमों में वर्कआउट करने आने वाले लोगों की सुरक्षा का ख्याल किस तरह रखा जा रहा है।

(चित्र: सोशल मीडिया)

(चित्र: सोशल मीडिया)



कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया को कई स्तरों पर बदलने का काम किया है। आज सोशल डिस्टेन्सिंग और हर जगह मास्क का उपयोग आम हो गया है। लोग घरों से बाहर निकलना कम पसंद कर रहे हैं, इसी के साथ सेहत के ख्याल को लेकर भी लोग पहले से अधिक सजग हो गए हैं।


कोरोना वायरस जहां संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से अन्य लोगों में फैलता है, इसके चलते दुनिया के तमाम देशों ने अपने यहाँ मॉल और जिम आदि सुविधाओं को बंद कर दिया था, जहां लोग आमतौर पर अधिक पास-पास खड़े होते हैं, हालांकि अब जिम और मॉल खोलने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन सब कुछ पहले जैसा सामान्य नहीं है।


अमेरिका के कैलिफोर्निया में जिम अब संक्रमण के खतरों को देखते हुए नए तरीकों के साथ खोले जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर तैर रही तस्वीरें यह बता रही हैं कि इन जिमों में वर्कआउट करने आने वाले लोगों की सुरक्षा का ख्याल किस तरह रखा जा रहा है।


ट्विटर पर पत्रकार डोमेनिक फैज़िओली ने ये तस्वीरें शेयर की हैं, जहां लोग ‘वर्कआउट पॉड’ के भीतर व्यायाम करते हुए दिख रहे हैं। इसमें पीवीसी पाइप के एक स्ट्रक्चर में प्लास्टिक के पर्दे लगाए हैं, जिनके जरिये लोगों को कसरत करने की एक सुरक्षित जगह मिल रही है।


इस तरह के सेटअप को लोग अब भविष्य बता रहे हैं। गौरतलब है कि अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश है, जहां कि आर्थिक गतिविधियां इस महामारी के चलते बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।