#ZerodhaDown: Zerodha के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Kite को लेकर Twitter पर फूटा लोगों का गुस्सा

By रविकांत पारीक
June 21, 2022, Updated on : Sat Aug 13 2022 13:13:02 GMT+0000
#ZerodhaDown: Zerodha के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Kite को लेकर Twitter पर फूटा लोगों का गुस्सा
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ऑनलाइन ब्रोकरेज कंपनी Zerodha को लेकर Twitter पर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. कंपनी ने खुद माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कुछ इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) पर क्लाउडफ्लेयर (Cloudflare) नेटवर्क के माध्यम से अपने प्रमुख ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Kite पर कनेक्टिविटी मुद्दों की सूचना दी. Zerodha ने ट्वीट में लिखा, “हमें कुछ ISPs पर यूजर्स के लिए क्लाउडफ्लेयर नेटवर्क के माध्यम से Kite पर रुक-रुक कर कनेक्टिविटी के मुद्दों की रिपोर्ट मिल रही है. ऐसे में, कृपया ऑप्शनल इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करने का प्रयास करें."

इसी बीच Cloudflare ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए Twitter पर बताया कि Cloudflare की टीम सर्विसेज में आई समस्या से अवगत है और जितनी जल्दी हो सके इसे सॉल्व करने के लिए काम कर रही है.

ऐसे में ख़बरें आ रहीं है कि Cloudflare के लगभग सभी क्लाइंट्स की सर्विसेज डाउन है.


ट्विटर पर खबर वायरल होने के तुरंत बाद, यूजर्स ने Zerodha के Kite प्लेटफॉर्म के स्क्रीनशॉट शेयर किए. कुछ दूसरे लोगों ने इसका मजाक उड़ाते हुए मीम्स शेयर किए. एक Zerodha यूजर ने लिखा, “हम Kite को एक्सेस करने में समस्याओं का सामना कर रहे हैं. यह स्वीकार्य नहीं है. लॉगिन करने में असमर्थ हैं. जबकि पहले से लॉग इन अकाउंट पर ट्रेडिंग नहीं हो पा रही है. कोई भी फीचर काम नहीं कर रहा है.”

जबकि दूसरे यूजर ने कहा कि Zerodha रिलायंस जियो (Reliance Jio) यूजर्स के लिए ठीक तरह से काम कर रहा है. उन्होंने लिखा, "Zerodha यूजर Jio नेटवर्क पर माइग्रेट कर सकते हैं. यह ठीक तरह से काम कर रहा है. Cloudflare नेटवर्क Zerodha को चलाने में असमर्थ है. यह वोडाफोन पर भी नहीं चल रहै है."

इसके अलावा नेटिजन तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कोई कह रहा है कि उन्हें नुकसान हो रहा है, जिसकी भरपाई कौन करेगा, तो कोई इस पूरे वाकये का मजाक भी उड़ा रहा है.