Phyllo ने सीरीज ए राउंड में जुटाए 120 करोड़ रुपये

By yourstory हिन्दी
August 17, 2022, Updated on : Fri Aug 19 2022 04:41:18 GMT+0000
Phyllo ने सीरीज ए राउंड में जुटाए 120 करोड़ रुपये
Phyllo, क्रिएटर इकॉनमी डेटा के लिए यूनिवर्सल API, डेवलपर्स को 100 बिलियन डॉलर से अधिक के बाजार में सैकड़ों क्रिएटर प्लेटफार्मों के क्रिएटर डेटा तक आसान और विश्वसनीय पहुंच प्राप्त करने में सक्षम बनाता है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Phyllo ने घोषणा की है कि उसने Nexus Venture Partners, Better Capital, और iSeed की भागीदारी के साथ RTP Global के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 120 करोड़ रुपये जुटाए हैं. Phyllo को नामचीन एंजेल निवेशकों का भी समर्थन प्राप्त है, जिसमें Plaid में बिजनेस डेवलपमेंट एंड स्ट्रैटेजी की एक्स-हेड सीमा गांधी, Audible के पैट शाह, Teachable के अंकुर नागपाल, Coinbase के नकुल गुप्ता, सहित अन्य शामिल हैं. कंपनी YouTube, Twitch, Discord, Spotify, TikTok, और अन्य जैसे प्लेटफॉर्म से सीधे तैयार किए गए क्रिएटर डेटा तक सुरक्षित और आसान पहुंच के लिए API बनाती है.


Phyllo को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. यह Beacons, Creative Juice, Creator.co, Karat, MagicLinks, Bintango, और अन्य जैसे क्रिएटर इकोनॉमी स्पेस में कुछ प्रमुख कंपनियों के साथ काम करते हुए शानदार प्रोडक्ट-मार्केट फिट देख रहा है. इस फंडिंग के साथ, Phyllo प्रोडक्ट डेवलपमेंट में तेजी लाएगा, अपने कस्टमर बेस का विस्तार करेगा और 100 बिलियन डॉलर की क्रिएटर इकॉनमी को भुनाने की मांग करने वाली कंपनियों के विकास को शक्ति देने के उद्देश्य से अपने डेवलपर-फर्स्ट एपीआई प्लेटफॉर्म का विकास करेगा. Phyllo भी सभी कार्यों में टीम का विस्तार और विकास करना चाहता है.


Phyllo के को-फाउंडर और सीईओ अखिल भिवाल ने कहा, “दुनिया भर के क्रिएटर बहुत अधिक कर्षण प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन उनके दर्शकों और जुड़ाव को विशिष्ट प्लेटफार्मों में रखा गया है. इसके अलावा, उन्हें अपने दबदबे को साबित करने के लिए कई मुद्दों का सामना करना पड़ता है. क्रिएटर इकोनॉमी में डेवलपर्स क्रिएटर्स की मदद करने के लिए टूल्स और प्रोडक्ट्स बना रहे हैं लेकिन खुद क्रिएटर डेटा का एक वैरिफाइड सॉर्स खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो मैनेज करने में आसान हो. Phyllo के साथ हमारा लक्ष्य इन डेवलपर्स और कंपनियों को अपने मुख्य व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने, सैकड़ों क्रिएटर प्लेटफॉर्म पर डेटा कवरेज हासिल करने और सबसे तेज़ तरीके से बाज़ार में जाने में सक्षम बनाना है.”


RTP Global के पार्टनर निशित गर्ग ने कहा, “हम कुछ महीनों से Phyllo को करीब से देख रहे हैं. उन्हें जो शानदार सफलता मिल रही है, उसे देखना आश्चर्यजनक है. यह इस बात की भी पुष्टि करता है कि इस बाजार में Plaid जैसे समाधान की सख्त जरूरत है. क्रिएटर इकॉनमी और Web3 अभी शुरू हो रही है और Phyllo जैसी कंपनियां इस बाजार के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और RTP Global को इस यात्रा में एक्सीलरेटर होने पर गर्व है.


Nexus Venture Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर जिष्णु भट्टाचार्जी ने कहा, "हम क्रिएटर इकॉनमी में ग़ज़ब की वृद्धि देख रहे हैं, लेकिन क्रिएटर और उन्हें पूरा करने वाली कंपनियां क्रिएटर डेटा तक आसान, सुरक्षित और सत्यापित पहुंच की कमी से ग्रस्त हैं, जो कई प्लेटफार्मों में चुप रहती हैं. Phylo उस समस्या को सॉल्व करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस बारे में सोचें कि Stripe और Plaid ने क्रमशः पेमेंट और बैंकिंग के लिए क्या किया - हमारा मानना है कि Phyllo क्रिएटर और डिजिटल नेटिव इकॉनमी के लिए भी ऐसा ही करेगा.”


क्रिएटर इकॉनमी और Web3 के लिए टूल्स, प्रोडक्ट्स और सर्विसेज तैयार करने वाली कंपनियां किसी भी क्रिएटर की आइडेंटिटी, इनकम और एंगेजमेंट डेटा को वैरिफाई करने के लिए Phyllo के API का लाभ उठा सकती हैं.


Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close