1700 छात्रों के 99+ परसेंटाइल स्कोर के साथ PhysicsWallah ने बनाया नया रिकॉर्ड

इस वर्ष 40,000 से अधिक PhysicsWallah के छात्रों ने JEE एडवांस के लिए क्वालीफाई किया, जिसमें 260 से अधिक छात्रों ने 99.5 प्रतिशत से अधिक स्कोर किया

1700 छात्रों के 99+ परसेंटाइल स्कोर के साथ PhysicsWallah ने बनाया नया रिकॉर्ड

Saturday May 06, 2023,

3 min Read

जेईई (JEE) और नीट (NEET) की तैयारी के लिए भारत की अग्रणी एडटेक कंपनी फिजिक्स वाला (Physics Wallah) ने जेईई 2023 सत्र 2 के परिणामों में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है. Physics Wallah (PW) के 40,000 से अधिक छात्रों ने इस वर्ष जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें 26 से अधिक छात्रों ने 1000 से नीचे की रैंक हासिल की है, और 3000 से अधिक छात्रों ने 10000 से नीचे की रैंक हासिल की है.

यूनिकॉर्न एडटेक स्टार्टअप ने 2 छात्रों के 100 प्रतिशत अंक, 260 से अधिक छात्रों ने 99.5 पर्सेंटाइल से अधिक स्कोरिंग, 1700 से अधिक छात्रों के 99 प्रतिशत से अधिक अंक और 3500 छात्रों ने 98 प्रतिशत से ऊपर स्कोरिंग के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है. ये नम्बर अभी भी बढ़ रहे हैं.

AIR (All India Rank) के 500 शीर्ष स्कोरर्स में फिजिक्स वाला के AIR 34 मयंक सोनी, AIR 39 अपूर्व समोता, AIR 176 अरिंजय गांगुली, AIR 261 मो. साहिल अख्तर, AIR 303 कुणाल मन्हास, AIR 475 कबीर कश्यप शामिल हैं. बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले इन छात्रों ने पीडब्ल्यू के शीर्ष ऑनलाइन बैचों, लक्ष्य जेईई और प्रयास और पीडब्ल्यू के ऑफलाइन केंद्र, विद्यापीठ से अध्ययन किया.

PW के फाउंडर और सीईओ अलख पांडे ने कहा, " इस परीक्षा में छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर बहुत अच्छा लगा. छात्रों की सफलता का श्रेय उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और पीडब्ल्यू के पर्सनलाइज्ड टीचिंग दृष्टिकोण को जाता है, जिसमें हर छात्र पर शिक्षक बराबर ध्यान देता है. वे छात्रों को उनकी तैयारी में लगातार मदद और मार्गदर्शन करते हैं. जो छात्र इस बार नहीं आ सके उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए."

Physics Wallah भारत में जेईई/नीट परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक प्रमुख प्लेटफॉर्म बना हुआ है, और यह हर छात्र को उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति की परवाह किए बिना उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है. इसके अलावा, पीडब्ल्यू अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को कवर करने के लिए अपना विस्तार कर रहा है. छात्रों तक सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले तैयारी संसाधन पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करता है.

पीडब्लू हमेशा उच्चतम मानकों वाली सुलभ और कम खर्चीली शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है. टॉप परफार्मिंग छात्रों को तैयार करने में इसके असाधारण परिणाम इस लक्ष्य के लिए एक टेस्टामेंट हैं.

Physics Wallah का उद्देश्य देश भर में 50 विद्यापीठ सेंटर्स के लॉन्च के साथ टेक्नोलॉजी के समन्वय से ऑफ़लाइन कोचिंग उद्योग को बदलने देने का है.

यह भी पढ़ें
Physics Wallah के पूरे भारत में 50 विद्यापीठ सेंटर शुरू; ऑफलाइन कोचिंग की तस्वीर बदलने के लिए 10 मिलियन डॉलर का निवेश


Edited by रविकांत पारीक