पीएम मोदी समेत नेताओं ने जनता को दी मकर संक्रांति की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश के तमाम बड़े नेताओं ने देशवासियों को मकर संक्रांति, लोहड़ी, पोंगल, बिहू, उत्तरायण आदि त्योहारों पर बधाइयां और शुभकामनाएं दी।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर देश की जनता को बधाई दी।


पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें। सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।"


प्रधानमंत्री ने कहा कि मकर संक्रांति का त्यौहार देश के अनेक भागों में उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह शुभ त्यौहार भारत की विविधता और हमारी परंपराओं की जीवंतता को दर्शाता है। यह त्यौहार माँ प्रकृति का सम्मान करने के महत्व की भी पुष्टि करता है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी लोहड़ी, मकर संक्रान्ति, पोंगल, भोगाली बिहू, उत्‍तरायण और पौष पर्व के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मकर संक्रांति और पोंगल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उपराष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, "मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं।आज मकर संक्रान्ति के दिन से सूर्य उत्तरायण होते हैं। देश के दक्षिण में मकर संक्रांति #पोंगल, उत्तर में #माघी, असम में माघ #बिहू, गुजरात में #उत्तरायण तथा उत्तर प्रदेश एवम् बिहार में #खिचड़ी के रूप में मनाई जाती है। #MakarSankranti"

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी मकर संक्रांति पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "मकर संक्रांति का यह महापर्व सभी देशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ। मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएँ।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, "मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये यही मंगलकामना है।"

केंद्रीय कानून और न्याय, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी ट्वीटर पर जनता बधाई दी।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, "दान-पुण्य और हर्षोल्लास के पावन पर्व मकर संक्रांति की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। सूर्य उपासना का यह पर्व हम सभी के सुख-समृद्धि और स्वास्थ्य के लिए फलदायी हो।"