प्रोपर्टी टेक्नोलॉजी फर्म Homesfy.in ने जुटाई 9 करोड़ रुपये की फंडिंग

प्रोपर्टी टेक्नोलॉजी फर्म Homesfy.in ने जुटाई 9 करोड़ रुपये की फंडिंग

Monday November 28, 2022,

3 min Read

रियल एस्टेट ब्रोकिंग सेक्टर में तेजी से अपनी धाक जमा रही कंपनी, Homesfy, ने अर्ली-स्टेज ग्रोथ इन्वेस्टर्स गिरीश गुलाटी, ज्ञानेश भाटावडेकर, नेहा इदनानी, योगेश बागरिया और अमित बागरिया से 1.1 मिलियन डॉलर (करीब 9 करोड़ रुपये) जुटाए हैं.

कंपनी भारतीय बाजारों में सूचीबद्ध होने की योजना बना रही है और उसने NSE Emerge के साथ SME IPO के लिए अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया है. फर्म ने एक बयान में कहा, प्रस्तावित पेशकश से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी द्वारा अपनी वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य और ऑर्गेनिक ग्रोथ के लिए किया जाएगा.

"रियल एस्टेट निकट भविष्य में 1.5 ट्रिलियन डॉलर की इंडस्ट्री बनने की ओर अग्रसर है. चूंकि रियल एस्टेट डेवलपर्स लॉन्च और निर्माण वेग के माध्यम से बाजार हिस्सेदारी को मजबूत करते हैं, इसलिए उन्हें बिक्री बढ़ाने के लिए सही भागीदारों की आवश्यकता होती है. प्रोप्राइट्री टेक्नोलॉजी टूल्स, कठोर प्रक्रियाओं, और प्रतिभावान सेल्स एजेंट के जरिए Homesfy घर खरीदने के अनुभव को आसान बनाता है और पूरे भारत में सभी प्रमुख डेवलपर्स के लिए चैनल पार्टनर बिक्री का नेतृत्व करने के लिए तैयार है." गिरीश गुलाटी ने कहा, जो प्राइवेट इक्विटी मार्केट में एक अनुभवी निवेशक हैं. गुलाटी ने अपने बड़े नेटवर्क और पर्याप्त अनुभव के माध्यम से कई छोटी कंपनियों का समर्थन करते हुए उन्हें आगे बढ़ाया है.

आशीष कुकरेजा, Homesfy.in और MyMagnet.io के फाउंडर और सीईओ ने कहा, “व्यक्तिगत उपयोग के लिए या निवेश के रूप में घर खरीदना देश में एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है. महामारी के कारण, अनिच्छुक युवाओं को भी कठिन संपत्तियों में निवेश करने के लाभों का एहसास हुआ है. यह, RERA के माध्यम से रियल एस्टेट सेक्टर में आने वाले रेग्यूलेट्री फ्रेमवर्क के साथ मिलकर, रियल एस्टेट लेनदेन में बढ़ती रुचि का मार्ग प्रशस्त करता है. Homesfy ने घर खरीदने की प्रक्रिया को आसान बनाने के उद्देश्य से अपनी यात्रा शुरू की. ताजा फंडिंग के साथ, Homesfy अपने कर्मचारियों और निवेशकों को विकास देने और अपने ग्राहकों को संतोषजनक सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है."

वर्तमान में, Homesfy का मुख्यालय मुंबई में है और पुणे, बेंगलुरु और दिल्ली NCR सहित भारत के 4 शहरों में इसकी कारोबारी उपस्थिति है. लगभग 400 कर्मचारियों की टीम के साथ, फर्म देश के सभी प्रतिष्ठित बिल्डरों के साथ उनकी रियल एस्टेट की बिक्री को सुविधाजनक बनाने के लिए भागीदार है. कंपनी ने हाल ही में मुंबई की एक रियल एस्टेट ब्रोकिंग फर्म EQServ के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की है, जो शहर भर में श्रेणी A+ डेवलपर्स के लिए आवासीय संपत्ति की बिक्री की सुविधा मुह कर रही है.

एक दशक पहले स्थापित, Homesfy जल्दी से आत्मनिर्भर हो गया और पिछले वित्तीय वर्ष में अपने प्लेटफार्मों पर कुल 1,650 करोड़ रुपये की बुकिंग की सुविधा के लिए विस्तार किया.

यह भी पढ़ें
D2C स्टार्टअप RapidBox ने जुटाई 36 करोड़ रुपये की फंडिंग