PNB में है खाता तो 12 दिसंबर से पहले करा लें यह काम, वर्ना रुक सकते हैं ट्रांजेक्शंस

By Ritika Singh
November 25, 2022, Updated on : Fri Nov 25 2022 10:26:04 GMT+0000
PNB में है खाता तो 12 दिसंबर से पहले करा लें यह काम, वर्ना रुक सकते हैं ट्रांजेक्शंस
PNB ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राहकों को यह चेतावनी जारी की है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank or PNB) ने अपने ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी की है. यह चेतावनी खातों के KYC (Know your Customer) अपडेशन को लेकर है. बैंक ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने अपने खातों की KYC अपडेट नहीं कराई है, वे ऐसा 12 दिसंबर 2022 तक करा लें. अगर उन्होंने इस डेडलाइन तक KYC अपडेशन नहीं कराया तो अकाउंट में ऑपरेशंस पर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.


पीएनबी ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राहकों को यह चेतावनी जारी की है. ट्विटर पर पीएनबी ने एक ट्वीट में कहा है, 'आरबीआई गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी कस्टमर्स के लिए केवाईसी अपडेशन अनिवार्य है. ऐसे ग्राहक, जिनके खाते का केवाईसी अपडेशन 30 सितंबर 2022 तक नहीं हुआ है और जिन्हें नोटिस/रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजा जा चुका है, उनसे रिक्वेस्ट की जाती है कि वे 12 दिसंबर 2022 से पहले बेस ब्रांच में कॉन्टैक्ट कर खाते का केवाईसी अपडेशन करा लें. इस डेडलाइन तक अपडेशन न होने पर, अकाउंट में ऑपरेशंस पर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.'

अखबारों में भी दी जा चुकी है चेतावनी

इस चेतावनी को बैंक, अखबारों में भी छपवा चुका है. इसलिए अगर आपका भी पंजाब नेशनल बैंक में खाता है तो जल्द से जल्द केवाईसी अपडेट करा लें. नहीं तो 12 दिसंबर के बाद ट्रांजेक्शन में दिक्कत आ सकती है. इसके अलावा पीएनबी का यह भी कहना है कि बैंक केवाईसी अपडेशन के लिए ग्राहकों से कॉल या एसएमएस के माध्यम से व्यक्तिगत जानकारी की मांग नहीं करता है. इसलिए अगर कोई कॉल या एसएमएस में आपसे व्यक्तिगत या बैंकिंग डिटेल्स की मांग करता है तो प्रतिक्रिया न दें.

सेविंग्स अकाउंट पर कितनी ब्याज दर

पंजाब नेशनल बैंक के बचत खाते (Savings Account) पर मौजूदा ब्याज दर 2.70 प्रतिशत सालाना है. यह दर 4 अप्रैल 2022 से प्रभावी है.