पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल की 1666 रिक्तियों पर निकली भर्ती

पात्र कैंडिडेट का चुनाव प्रिलिमिनरी लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल इफीशिएंसी टेस्ट, फाइनल लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.
0 CLAPS
0

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने युवती और युवक दोनों के लिए 1666 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, कोलकाता पुलिस में 1410 पद पुरुष और 256 पद महिला कॉन्स्टेबल के लिए रिक्त हैं. पात्र कैंडिडेट का चुनाव प्रिलिमिनरी लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल इफीशिएंसी टेस्ट, फाइनल लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख: 27 जून 2022

आयु सीमा: 18 से 27 वर्ष के बीच

शैक्षणिक योग्यता: कैंडिडेट ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) या इसके समकक्ष बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की हो, साथ ही बंगाली भाषा बोलना, पढ़ना और लिखना आता हो. यह शर्त उन कैंडिडेट्स पर लागू नहीं होगी, जो दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी उपखंडों के स्थायी निवासी हैं.

आवेदन शुल्क: पश्चिम बंगाल के सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को कुल 170 रुपये का भुगतान करना होगा, इसमें आवेदन शुल्क 150 रुपये और प्रोसेसिंग फीस 20 रुपये है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के कैंडिडेट्स को केवल 20 रुपये प्रोसेसिंग फीस के रूप में जमा करने होंगे.

कैसे करें अप्लाई: आवेदक इन लिंक्स के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं-

भर्ती का विज्ञापन देखने के लिए क्लिक करें



Latest

Updates from around the world