रॉबिन हुड आर्मी #मिशन स्वदेश के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाएगी, और एक हज़ार गांवों में दस लाख वंचितों की सेवा करेगी

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, रॉबिन हुड आर्मी का लक्ष्य अपने #मिशन स्वदेश के तहत एक हज़ार गांवों में दस लाख वंचितों की सेवा करना है, और इसमें तेजी लाने के लिए "मॉन्क एंटरटेनमेंट" के साथ साझेदारी की है.

रॉबिन हुड आर्मी #मिशन स्वदेश के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाएगी, और एक हज़ार गांवों में दस लाख वंचितों की सेवा करेगी

Monday August 14, 2023,

3 min Read

रॉबिन हुड आर्मी (RHA)-एक स्वयंसेवी-आधारित शून्य-फंडिंग संगठन अपनी विभिन्न पहलों के माध्यम से दुनिया भर में वंचित लोगों की मदद कर रहा है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, आरएचए ने भारत के ग्रामीण इलाकों में भूख से लड़ने और जरूरतमंद लोगों की थाली भरने के लिए #मिशन स्वदेश नामक एक और परोपकारी अभियान चलाने की योजना बनाई है.

मिशन स्वदेश के माध्यम से, रॉबिन हुड आर्मी एक हजार गांवों में दस लाख भोजन परोसने पर ध्यान केंद्रित करेगी. टीम सबसे अधिक वंचित आबादी को लक्षित करते हुए, अपने साथी नागरिकों को पौष्टिक भोजन और राशन वितरित करेगी. वे यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक शहर पचास किमी के दायरे में दो से पांच गांवों को गोद ले. यह मिशन खाद्य, रसद और गतिशीलता नेटवर्क का निर्माण करके ग्रामीण भारत में दीर्घकालिक आउटरीच स्थापित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सैकड़ों गांवों को हर महीने शहरों के माध्यम से राशन की निरंतर आपूर्ति मिलती रहे.

मॉन्क एंटरटेनमेंट (मॉन्क-ई), एक डिजिटल मीडिया कंपनी, जिसे भारत में 'क्रिएटर फर्स्ट एजेंसी' के रूप में भी जाना जाता है, ने आरएचए को समर्थन देने का वादा किया है. अपने सहयोग के माध्यम से, मॉन्क-ई यह सुनिश्चित करेगा कि #मिशन स्वदेश पूरे भारत में लोगों तक पहुंचे और भारत के प्रत्येक क्षेत्र से समर्थन और स्वयंसेवक जुटाए.

जाने-माने और प्रसिद्ध नामों के अपने विशाल रोस्टर के माध्यम से, मॉन्क-ई रॉबिन हुड आर्मी के साथ उनकी महत्वपूर्ण पहल #मिशन स्वदेश में मजबूती से खड़ा रहेगा, जो सभी को एकजुट करने और गांवों के पार कम भाग्यशाली लोगों को लाखों भोजन उपलब्ध कराने का एक सामूहिक सामाजिक प्रयास है.

भारत से #मिशन स्वदेश का नेतृत्व कर रहे अक्षत जैन ने कहा, “भुखमरी का सबसे बड़ा केंद्र हमारे देश की जड़ों में है- हमारे गाँव. अगर हमें बड़े पैमाने पर भूख से लड़ना है, तो ग्रामीण भारत पर ध्यान केंद्रित करना अगला आधार होगा. हम #मिशन स्वदेश के साथ इस मिशन की दिशा में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हैं.''

मोंक एंटरटेनमेंट के सीईओ और सह-संस्थापक विराज शेठ ने कहा. की “मॉन्क एंटरटेनमेंट के लिए, यह रॉबिन हुड आर्मी के साथ मिलकर हमारे देश की सेवा करने का एक हार्दिक अवसर है. हमें #मिशन स्वदेश के संदेश को अपने देश के दूर-दराज के कोने तक फैलाने में मदद करने में खुशी हो रही है और ऐसा करते हुए, हम जागरूकता बढ़ाने और एक अच्छे कारण के लिए अधिक स्वयंसेवकों को शामिल करना सुनिश्चित करते हैं. हम अपने देश के वंचितों की सेवा करने और रॉबिन हुड आर्मी के मिशन में एक छोटी सी भूमिका निभाने के लिए बेहद सम्मानित और प्रसन्न हैं.”

रॉबिन हुड आर्मी का लक्ष्य जमीनी स्तर पर भूख से लड़ना है, यह सुनिश्चित करना कि अधिक से अधिक लोग #मिशन स्वादेश के बारे में जागरूक हों और भारत भर के लोग हमारे देश की जड़ों से भूख को खत्म करने में आमूल-चूल बदलाव लाने के लिए भाग लें.

यह भी पढ़ें
ट्रेलब्लेजिंग आंत्रप्रेन्योर: यंग इनोवेटर्स की अगली पीढ़ी को दे रहे प्रेरणा


Edited by रविकांत पारीक