सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग E.D.G.E. कैम्पस प्रोग्राम का 7वां संस्करण

इस साल, टॉप बी-स्कूल, इंजीनियरिंग कॉलेज और डिजाइन स्कूल सहित 27 कैम्पस के छात्र इस कार्यक्रम में भाग लेंगे, जो देशभर में फैले कैम्पस में भौतिक रूप से आयोजित किया जाएगा.

सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग E.D.G.E. कैम्पस प्रोग्राम का 7वां संस्करण

Monday September 19, 2022,

3 min Read

सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने अपने अखिल भारतीय कैम्पस प्रोग्राम सैमसंग E.D.G.E के सातवें संस्करण की शुरुआत की है, जिसमें देश के टॉप कॉलेज के प्रतिभाशाली युवाओं को वास्तविक जीवन की समस्याओं पर काम करने, सैमसंग के टॉप लीडर्स के साथ बातचीत करने और समस्याओं के अनूठे समाधान प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

इस साल, टॉप बी-स्कूल, इंजीनियरिंग कॉलेज और डिजाइन स्कूल सहित 27 कैम्पस के छात्र इस कार्यक्रम में भाग लेंगे, जो देशभर में फैले कैम्पस में भौतिक रूप से आयोजित किया जाएगा.

कार्यक्रम में तीन राउंड होंगे. पहला राउंड, कैम्पस राउंड है, जो आइडिएशन के बारे में है, जहां टीम मेंबर्स एक साथ आकर अपनी रिसर्च और एनालिसिस के आधार पर केस को प्रस्तुत करेंगे. कैम्पस राउंड में शॉर्टलिस्ट की गई टॉप टीम केस स्टडी पर काम करेंगी, और रीजनर राउंड के लिए अपने डिटेल्ड सॉल्यूशन को जमा और प्रस्तुत करेंगे. रीजनल राउंड के अंत में, टॉप 8 टीमों का चयन किया जाएगा और सैमसंग के लीडर्स उनके संबंधित समाधानों को उन्नत बनाने के लिए मार्गदर्शर देंगे. अंतिम 8 टीमें नेशनल राउंड में तीन विजेता टीम बनने के लिए आपस में मुकाबला करेंगी.

प्रत्येक टीम में कैम्पस के भीतर से रेगुलर और विशेषज्ञता की पढ़ाई करने वाले कम से कम तीन छात्र शामिल रहेंगे. प्रत्येक टीम अत्याधुनिक नवाचार और नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन करते हुए अपने अनूठे समाधान को पेश करेंगी. टॉप तीन टीमों को नकद पुरस्कार और सैमसंग के सथ काम करने का संभावित अवसर मिलेगा.

केन कांग, प्रेसिडेंट और सीईओ, सैमसंग एसडब्ल्यूए ने कहा, "सैमसंग में हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में नवाचार रहता है. पिछले कई वर्षों में, सैमसंग E.D.G.E. ने अपने आप को एक ऐसे मंच के रूप में स्थापित किया है, जहां छात्र वास्तविक जीवन की समस्याओं के रचानात्मक समाधान प्रस्तुत कर सकते हैं. हम इस कार्यक्रम के सातवें संस्करण में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में हमें पूरा विश्वास है कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले युवा और ज्यादा व्यावहारिक समाधान लेकर आएंगे और समस्या को सुलझाने के अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे."

2021 में, भारत भर से 1730 टीमों ने नवाचार को प्रदर्शित करने के लिए कार्यक्रम में भाग लिया था और आईआईटी मद्रास की टीम एकेआर मेन्डर्स ने संभावित उपभोक्ताओं तक पहुंचने और खरीदारी से पहले, डिलीवरी और डिलीवरी के बाद के चरणों के दौरान एक सुखद अनुभव प्रदान करने के लिए ग्राहक केंद्रित, इन्नोवेशन समाधान को प्रस्तुत करने के लिए जीत हासिल की. आईएसबी हैदराबाद की टीम पर्पल ने ऑनलाइन और ऑफलाइन ग्राहक यात्रा के बीच सहज बदलाव लाने और कस्टमर लॉयल्टी प्रोग्राम में सुधार करने और लॉक-इन प्रभाव बनाने के लिए समाधान पेश करने के लिए दूसरा स्थान हासिल किया. दूसरे रनर-अप एफएमएस दिल्ली की ट्रिफेक्टा टीम ने एआर आधारित विजुआलाइजेशन सुविधा का प्रदर्शन किया, जिसमें ग्राहक घर पर इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ बातचीत कर सकते हैं.

दिसंबर 2016 में लॉन्च हुआ सैमसंग E.D.G.E. अपनी तरह का पहला कैम्पस कार्यक्रम है, जो देश की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आगे आने और अपने करयिर की बेहतर शुरुआत करने के लिए सार्थक विचारों के आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करता है.


Edited by रविकांत पारीक