सैमसंग ने ब्रांड कैंपेन 'हाईलाइट ऑफ इंडिया' के लिए मशहूर स्की खिलाड़ी आंचल ठाकुर के साथ मिलाया हाथ

By yourstory हिन्दी
September 16, 2022, Updated on : Fri Sep 16 2022 04:56:07 GMT+0000
सैमसंग ने ब्रांड कैंपेन 'हाईलाइट ऑफ इंडिया' के लिए मशहूर स्की खिलाड़ी आंचल ठाकुर के साथ मिलाया हाथ
'हाईलाइट ऑफ इंडिया' अभियान दिखाता है कि सैमसंग किस तरह तकनीकी इनोवेशन की हरेक सीमा लांघते हुए नई ऊंचाइयों तक पहुंच रही है. यह विज्ञापन बर्फ से ढके खूबसूरत पहाड़ों में स्कीइंग करती और दुनिया को स्कीइंग का अपना अद्भुत कौशल दिखाती आंचल ठाकुर के रोमांचक अनुभव को एकदम सजीव कर देता है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सैमसंग (Samsung) ने अपने नियो QLED 8K टीवी के लिए नया ब्रांड अभियान 'हाईलाइट ऑफ इंडिया' (Highlight of India) शुरू किया है, जो स्कीइंग में भारत के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मेडल हासिल करने वाली आंचल ठाकुर (Aanchal Thakur) की नजर से देखी गई खूबसूरती के एक-एक पहलू के हर एक पल को सजीव बना देता है. सैमसंग नियो QLED 8K टीवी '100 मिलियन लाइट्स' के साथ आपको एक-एक बारीकी का अनुभव करने देता है और एकदम साफ और चमकीली तस्वीर दिखाता है.


'हाईलाइट ऑफ इंडिया' अभियान दिखाता है कि सैमसंग किस तरह तकनीकी इनोवेशन की हरेक सीमा लांघते हुए नई ऊंचाइयों तक पहुंच रही है. यह विज्ञापन बर्फ से ढके खूबसूरत पहाड़ों में स्कीइंग करती और दुनिया को स्कीइंग का अपना अद्भुत कौशल दिखाती आंचल ठाकुर के रोमांचक अनुभव को एकदम सजीव कर देता है. विज्ञापन दिखाता है कि किस तरह वह बिना थके नए रास्तों पर चलती हैं, रुकावटों को मौका मानती हैं, जो सैमसंग की 'डू व्हाट यू कान्ट' की फिलॉसफी से बिल्कुल मिलता जुलता है. नियो QLED 8K टीवी में दिखने वाली भारत की रोमांचक खूबियों का जश्न मनाने के लिए सैमसंग ने स्कीइंग में अंतरराष्ट्रीय मेडल पाने वाली पहली भारतीय आंचल ठाकुर को साथ लिया है.


नियो QLED 8K टीवी में सामान्य एलईडी के 40वें हिस्से जितनी नन्ही क्वांटम मिनी एलईडी वाली क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी प्रो है, जिसके कारण बर्फीली चोटियों वाले पहाड़ों की अचंभित करने वाली खूबसूरती टीवी पर एकदम असली लगती है. हैरत में डालने वाला डॉल्बी एटमॉस बेमिसाल 3डी सराउंड साउंड के साथ दर्शकों को वैसा ही रोमांच देता है, जैसा स्की करने वाले को हो रहा होता है.


सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, "भारत में ऐसे सर्वश्रेष्ठ एथलीट हुए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी खास जगह बनाई है. भारत को विंटर स्पोर्ट्स के वैश्विक नक्शे पर लाने वाली देश की पहली स्कीअर आंचल ठाकुर सबसे आगे रहने की दृढ़ता और जज्बा दिखाने के लिए हमारी स्वाभाविक पसंद थीं. सबसे साफ पिक्चर क्वालिटी और मन मोहने वाली आवाज के साथ आपके लिविंग रूम का कायाकल्प करने वाले नियो QLED 8K टेलिविजन पर अपना हुनर और स्कीइंग की रोमांचक दुनिया दिखाने के लिए उन्हें अपना साझेदार बनाकर हमें गर्व हो रहा है. नया नियो QLED 8K टीवी इस तरह डिजाइन किया गया है कि वह केवल टीवी नहीं रह गया है. यह गेम कंसोल बन सकता है, खेल का वर्चुअल मैदान बन सकता है, घर पर कंट्रोल के लिए स्मार्ट हब बन सकता है और काम करने की क्षमता बढ़ाने के लिए आपका कारगर साथी भी बन सकता है."


आंचल ठाकुर ने कहा, "सैमसंग टेलिविजन की नई और अत्याधुनिक रेंज - नियो QLED 8K पेश करने के लिए ब्रांड के साथ जुड़कर मुझे बहुत खुशी है. एक ब्रांड के तौर पर सैमसंग इनोवेशन का पर्याय रहा है. नया रास्ता गढ़ना और सीमाओं को लांघना उनकी फितरत है. भारत के लिए एकदम नए खेल में पहचान बनाने की कोशिश कर रही युवा महिला खिलाड़ी होने के नाते यही मेरी भी फिलॉसफी है. उत्कृष्ट बनने की इस चाहत और कोशिशको पहचानने और इसे हाईलाइट ऑफ इंडिया के तौर पर दर्शाने वाले ब्रांड के साथ जुड़कर मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं."


आंचल ठाकुर ने चार विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है, जिनमें पहली चैंपियनशिप 2013 में हुई थी, जब वह 16 वर्ष की ही थीं. 2018 में जब उन्होंने अल्पाइन एज्यर 3200 कप में कांस्य पदक जीता तो विंटर स्पोर्ट में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनकर उन्होंने इतिहास रच दिया. अब वह 2026 विंटर ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं.


नया कैंपेन ब्रांड की फिलॉसफी को बरकरार रखता है और ऐसी आधुनिक शख्सियत का सम्मान करता है, जिसने सफलता से भी आगे जाकर अपने हुनर वाले क्षेत्र में देश को फायदा दिलाया.


यह कैंपेन की संकल्पना Cheil India द्वारा की गई है.

सैमसंग के नियो QLED टेलिविजन

नियो QLED 8K टीवी '100 मिलियन लाइट्स' के साथ आपको एक-एक बारीकी का अहसास कराते हैं, जिससे आपको सबसे चमकीली तस्वीर दिखती है. इसमें अत्याधुनिक क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी प्रो, ताकतवर न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 8K और रियल डेप्थ एन्हांसर है. सैमसंग के 2022 नियो QLED टीवी में अधिक स्मार्ट तथा इंटेलिजेंट फीचर्स और यूजर इंटरफेस हैं, जिनके कारण सैमसंग टीवी कंटेंट देखने, डिवाइस कंट्रोल करने, गेम्स खेलने, व्यायाम करने आदि के लिए इकलौता ठिकाना बन जाता है.


एकदम साफ पिक्चर क्वालिटी के साथ देखने का बेहतर अनुभव

क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी प्रो

नियो QLED टीवी की नई रेंज में क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी प्रो (क्वांटम मिनी एलईडी के साथ) और अधिक कंट्रास्ट के साथ बारीक पिक्चर के लिए शेप अडैप्टिव लाइट कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं.


सामान्य एलईडी के 40वें हिस्से जितनी छोटी क्वांटम मिनी एलईडी रंगों और सबसे गहरे काले रंग के साथ सबसे उम्दा ब्राइटनेस देती हैं और पिक्चर में ब्लूमिंग की समस्या कम हो जाती है. शेप अडैप्टिव लाइट कंट्रोल तस्वीर में मौजूद विभिन्न वस्तुओं को परखता है और उन्हीं के अनुसार रोशनी पर नियंत्रण कर देखने का बेहतरीन अनुभव देता है.

रियल डेप्थ एन्हांसर के साथ न्यूरॉन क्वांटम प्रोसेसर 8K

नियो QLED की 2022 रेंज में सबसे एडवांस्ड प्रोसेसर और किसी भी सामग्री की क्वालिटी 4के तथा 8K करने की क्षमता है, जिसके कारण आप जो भी देखेंगे, यह एआई आधारित डीप लर्निंग की मदद से उसमे बेहद साफ तथा डेप्थ वाली तस्वीर दिखाएगा.

आई कंफर्ट मोड


पहले से बेहतर व्यूइंग अनुभव के साथ नियो QLED के निर्माताओं ने उपभोक्ताओं के लिए देखने के ‘आनंद भरे’ अनुभव पर भी ध्यान दिया है. न्यूरॉन क्वांटम प्रोसेसर पिक्चर को बेहतरीन बनाता है, ब्राइटनेस और कलर टेंपरेचर बदलता है, जिससे ब्लू लाइट अपने आप कम हो जाती है, आंखों को आराम मिलता है और अच्छी नींद आती है.

डॉल्बी एटमॉस

उपभोक्ताओं को सिनेमा देखने का अनुभव देन के लिए निर्माताओं ने सैमसंग नियो QLED में बेहतरीन साउंड सिस्टम दिया है, जो सुधबुध भुलाने वाली और एकदम असली आवाज देता है. उपभोक्ता अब बेमिसाल 3डी सराउंड साउंड के साथ डॉल्बी एटमॉस का शानदार अनुभव ले सकते हैं.

5 वर्ष की वारंटी

नियो QLED टीवी की नई जेनरेशन पर उपभोक्ताओं को 5 वर्ष की वारंटी मिलती है और नियो QLED 4के टीवी पर 10 वर्ष की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी मिलती है.

स्मार्ट, स्मार्टर, स्मार्टेस्ट: 2022 नियो QLED के लिए नहीं बचीं उपमाएं

स्मार्ट हब

सैमसंग का 2022 नियो QLED टीवी असीमित मनोरंजन का इकलौता ठिकाना है. टेलीविजन के नए रेंज में एकदम नया होम स्क्रीन इंटरफेस है, जिसमें सभी प्रकार का कंटेंट, स्मार्ट फीचर और सेटिंग्स एक साथ दिए गए हैं. सैमसंग टीवी प्लस फीचर सबस्क्रिप्शन का झंझट खत्म कर देता है क्योंकि इससे यूजर्स को मनोरंजन, खबर, खेल आदि की दैनिक खुराक के लिए 45 से अधिक स्थानीय और वैश्विक टीवी चैनल एकदम मुफ्त मिलते हैं.

गेमर्स के लिए स्वर्ग

सैमसंग नियो QLED रेंज के टीवी केवल टेलीविजन नहीं बल्कि उससे बढ़कर हैं. ये हरेक गेमर का सपना हैं. 2022 नियो QLED रेंज में खिलाड़ियों को बिना रुकावट शानदार और जीवंत गति मिलती है. गेम बार में खिलाड़ी गेम की स्थिति देख सकते हैं और उसकी सेटिंग्स को भी आसानी से अपने मुताबिक ढाल सकते हैं. साथ ही जूम-इन मोड और अल्ट्रा-वाइड मोड में अब एक भी ब्लाइंड स्पॉट नहीं आता. यह सब मोशन एक्सीलरेटर टर्बो प्रो की मदद से संभव हुआ है, जिसने नियो QLED को गेमर्स के लिए बेहद जरूरी बना दिया है.

नियो QLED से कीजिए दूसरे डिवाइस पर नियंत्रण

2022 सैमसंग नियो QLED में बिल्ट-इन होम आईओटी जैसे स्मार्ट फीचर भी आते हैं, जिनसे आप टीवी की मदद से अपने घर को और भी स्मार्ट तरीके से नियंत्रित कर सकते हैं. स्लिमफिट कैम से वीडियो कॉलिंग, मल्टिपल वॉयस असिस्टेंट, टीवी और स्मार्टफोन का कंटेंट एक साथ देखने के लिए मल्टी-व्यू जैसे फीचर इसे सबसे स्मार्ट टीवी बनाते हैं.

डिजाइन: अधिक स्मार्ट डिजाइन के लिए मिनिमलिस्टिक अंदाज

सैमसंग 2022 नियो QLED में इनफिनिटी स्क्रीन, इनफिनिटी वन डिजाइन और अटैचेबल स्लिम वन कनेक्ट हैं. ये स्मार्ट फीचर टेलीविजन को तारों के जंजाल के बगैर स्लिम और स्लीक डिजाइन देते हैं. साथ ही इंजीनियरों ने नियो QLED के लिए कम से कम छेड़छाड़ वाला यानी मिनिमलिस्टिक डिजाइन रखा है और ध्यान भटकाने वाले काले बेजल के बगैर तस्वीर पर ज्यादा ध्यान दिया है ताकि आपके कमरे का रंग-रूप एकदम बदल जाए. निर्माताओं ने पर्यावरण के अनुकूल सोलर सेल रिमोट दिया है, जो कमरे की रोशनी से खुद ही चार्ज हो जाता है. रिमोट में भी बेहद कम बटन हैं, जिससे उसे एक ही हाथ से चलाया जा सकता है. इसके अलावा वॉयस कंट्रोल कमांड, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, सैमसंग टीवी प्लस और डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए डेडिकेटेड बटन भी हैं.


Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें