Saraf Furniture इस साल भी जारी रखेगी LGBTQ+ हायरिंग, 500 लोगों की होगी नियुक्ति

Saraf Furniture, राजस्थान के एक छोटे से शहर सरदारशहर में स्थित कंपनी है. वे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए शहर के पास काम करते हैं.

Saraf Furniture इस साल भी जारी रखेगी LGBTQ+ हायरिंग, 500 लोगों की होगी नियुक्ति

Saturday June 11, 2022,

3 min Read

Saraf Furniture ने इस वित्त वर्ष भी LGBTQ+ हायरिंग को जारी रखने का फैसला किया है. कंपनी इस हायरिंग के दूसरे चरण को तुरंत प्रभाव से शुरू करेगी. इस दौरान 500 लोगों को काम पर रखा जाएगा. Saraf Furniture ने पिछले वित्त वर्ष भी LGBTQ+ हायरिंग की थी. कंपनी 'सब से ऊपर कार्यस्थल पर समानता' में यकीन रखती है. पहले चरण की सफलता से प्रोत्साहित होकर Saraf Furniture ने इस वर्ष भी LGBTQ+ हायरिंग करने की घोषणा की है.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इंडस्ट्री, LGBTQ+ समुदाय की जॉब सिक्योरिटी की जरूरतों पर विचार करेगी और इस प्राइड मंथ में उनके प्रयासों का जश्न मनाया जाएगा. Saraf Furniture, शीशम की लकड़ी के फर्नीचर की एक प्रमुख निर्माता है. यह घरेलू सजावट और साज-सामान के कलेक्शन की पेशकश करती है. फर्नीचर, लाइटिंग, एक्सेसरीज, कालीन प्रमुख प्रॉडक्ट कैटेगरी हैं.

राजस्थान के सरदारशहर से है नाता

Saraf Furniture, राजस्थान के एक छोटे से शहर सरदारशहर में स्थित कंपनी है. वे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए शहर के पास काम करते हैं. Saraf Furniture हमेशा से अपने व्यवसाय को चलाने के लिए खतरनाक अपरंपरागत दृष्टिकोण अपनाने के लिए जानी जाती है. सराफ फर्नीचर निकट भविष्य में देश भर के प्रमुख शहरों में अपनी ऑफलाइन उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बना रही है.

क्यों कर रही LGBTQ+ हायरिंग

कंपनी ने LGBTQ+ समुदाय के 500 से ज्यादा व्यक्तियों को रोजगार के अवसर की गारंटी देने की घोषणा की है. इसका उद्देश्य उन बाधाओं और पूर्वाग्रहों को दूर करना है जो आम तौर पर समाज इस समुदाय के खिलाफ रखता है. कंपनी की विशाल विस्तार योजनाएं हैं और यह भर्ती उनकी भविष्य की कार्य योजनाओं का समर्थन करेगी. संचालन से लेकर सुपरवाइजिंग और वेयरहाउसिंग से लेकर सपोर्ट स्टाफ तक सभी भूमिकाओं के लिए व्यक्तियों को काम पर रखा जाएगा. नई पॉलिसीज की एक सूची को लागू किया जाना है जिनमें लिंग पुष्टि और यौन उत्पीड़न रोकथाम नीति भी शामिल है. Saraf Furniture ने यूनिसेक्स वॉशरूम का निर्माण भी शुरू कर दिया है. अतिरिक्त सुरक्षा के एक भाग के रूप में वे कर्मचारियों को चिकित्सा लाभ भी प्रदान करेंगे.

क्या कहते हैं फाउंडर

Saraf Furniture के फाउंडर और सीईओ रघुनंदन सराफ कहते हैं, “यह लंबे समय से है कि हम एक विशेष समुदाय के खिलाफ द्वेष रखते हैं. हमें उन्हें राष्ट्र के विकास के लिए प्रयासों में योगदान देने में पूरी तरह से सक्षम मनुष्यों के रूप में पहचानना चाहिए. हमें पूर्वाग्रहों को छोड़ देना चाहिए और उन्हें हमारे जैसी ही जरूरतों वाले व्यक्तियों के रूप में स्वीकार करना शुरू करना चाहिए. समुदायों के बीच समानता को शामिल करके हम कार्यस्थल के बीच समानता सुनिश्चित कर सकते हैं. हमारा कदम, उद्योग जगत के विभिन्न लीडर्स के लिए एक नए भारत की दिशा में बदलाव को स्वीकार करने का संदेश है.”