नया स्टार्टअप शुरू करने की तैयारी में ‘शार्क’ Ashneer Grover, 15 अरब रुपये जुटाने की योजना

स्टार्टअप को शुरू करने के लिए वह कुछ अपनी निजी संपत्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस दौरान वह भारतपे में अपनी हिस्सेदारी को या तो बेच सकते हैं या फिर नई कंपनी में हिस्सेदारी लेते हुए नए तरीके से संपत्ति जुटा सकते हैं.

नया स्टार्टअप शुरू करने की तैयारी में ‘शार्क’ Ashneer Grover, 15 अरब रुपये जुटाने की योजना

Thursday June 16, 2022,

2 min Read

भारतपे BharatPe के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और सह-संस्थापक अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) एक नया स्टार्टअफ शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह अमेरिका स्थित फैमिली ऑफिस और ऑफशोर कंपनियों के निवेशकों से 15 अरब रुपये से 24 अरब रुपये जुटाने के लिए बात कर रहे हैं.

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि स्टार्टअप को शुरू करने के लिए वह कुछ अपनी निजी संपत्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस दौरान वह भारतपे में अपनी हिस्सेदारी को या तो बेच सकते हैं या फिर नई कंपनी में हिस्सेदारी लेते हुए नए तरीके से संपत्ति जुटा सकते हैं. अपने नए स्टार्टअप के लिए वह कम से कम 6 निवेशकों से मिल चुके हैं. हालांकि, बातचीत अभी शुरूआती चरण में है.

फिलहाल ग्रोवर की भारत में 8.5 फीसदी की हिस्सेदारी है जिसकी कीमत 2.34 खरब रुपये है. भारतपे में उनकी हिस्सेदारी के लिए खरीदार तैयार हैं लेकिन उन्हें उनकी कीमत के लिए बात करनी पड़ेगी.

बीते मंगलवार को अपने 40वें जन्मदिन पर ग्रोवर ने ट्वीट कर घोषणा की कि वह एक और यूनिकॉर्न बनाने की योजना के साथ कारोबार की दुनिया में दोबारा वापस आने के लिए तैयार हैं.

ग्रोवर ने यह नहीं बताया कि वह किस सेक्टर में कदम रखने जा रहे हैं लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि वह अपने नए स्टार्टअप से एक और सेक्टर में हलचल मचाने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि, फिनटेक कंपनी भारतपे से वित्तीय अनियमितता के आरोपों के बाद विवादित तरीके से अलग होने के बाद ग्रोवर अधिक भारत के बाहर ही रह रहे हैं.