[फंडिंग अलर्ट] रिलायंस रिटेल में 7,500 करोड़ रुपये के साथ 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी सिल्वर लेक

सिल्वर लेक की खरीद के साथ रिलायंस रिटेल का मूल्य 57 बिलियन डॉलर हो जाएगा। हाल ही में इस दिग्गज कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप में बड़ी हिस्सेदारीखरीदी है।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक पार्टनर्स रिलायंस रिटेल में 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है। यह घोषणा मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने बुधवार को की है।


इस साल की शुरुआत में सिल्वर लेक ने रिलायंस जियो में 1.35 बिलियन डॉलर का निवेश किया था। हाल ही में रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसका नेतृत्व किशोर बियानी ने अपनी रिटेल यूनिट के जरिए किया।


नवीनतम निवेश के साथ रिलायंस रिटेल का मूल्य 57 बिलियन डॉलर या 4.21 लाख करोड़ रुपये है।


सिल्वर लेक के सीईओ और प्रबंध साझेदार इगन डरबन ने एक बयान में कहा:

"हम रिलायंस के साथ अपने संबंधों को गहरा करने में खुशी महसूस कर रहे हैं। जबकि भारत, बाकी दुनिया के साथ COVID-19 महामारी से लड़ रहा है, वास्तव इतने कम समय में JioMart की सफलता अभूतपूर्व है और सबसे रोमांचक विकास चरण अभी शुरू हुआ है।"
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी




रिलायंस रिटेल, जो पूरे भारत में लगभग 12,000 स्टोर संचालित करता है, इसने अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने खुदरा व्यापार को शुरू कर दिया है। कंपनी असंगठित व्यापारी क्षेत्र को डिजिटल बनाने के लिए और अधिक कुशल आपूर्ति श्रृंखला बनाने की कोशिश कर रही हैं जो इसे बेहतर प्रतिद्वंद्वी ईकॉमर्स दिग्गजों में मदद करेगा।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा:

"मैं भारतीय रिटेल क्षेत्र में देश भर में भारतीय उपभोक्ताओं को मूल्य प्रदान करते हुए लाखों छोटे व्यापारियों के साथ एक समावेशी साझेदारी बनाने के हमारे परिवर्तनकारी प्रयासों के लिए सिल्वर लेक के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने के लिए खुश हूं।"


उन्होंने साथ ही कहा, "हमारा मानना है कि प्रौद्योगिकी इस क्षेत्र में बहुत जरूरी बदलाव लाने की कुंजी होगी ताकि रिटेल इकोसिस्टम के विभिन्न घटक समावेशी विकास प्लेटफॉर्म बनाने में सहयोग कर सकें।"


Want to make your startup journey smooth? YS Education brings a comprehensive Funding Course, where you also get a chance to pitch your business plan to top investors. Click here to know more.

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें