स्किलिंग प्लेटफॉर्म Airblack ने Michael & Susan Dell Foundation के नेतृत्व में जुटाए 33 करोड़ रुपये

जुटाई गई फंडिंग का उपयोग अलग-अलग डोमेन में स्किल संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए नई वर्चुअल ऑफरिंग्स को लॉन्च करने, नए कार्यक्रमों को लॉन्च करने और अगले साल 10 शहरों में हाइब्रिड लर्निंग सेंटर खोलने के लिए किया जाएगा.

स्किलिंग प्लेटफॉर्म Airblack ने Michael & Susan Dell Foundation के नेतृत्व में जुटाए 33 करोड़ रुपये

Friday December 08, 2023,

3 min Read

स्किलिंग प्लेटफॉर्म Airblack ने माइकल एंड सुसान डेल फाउंडेशन (Michael & Susan Dell Foundation) की अगुवाई में 33 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस राउंड में Elevation Capital, Info Edge Ventures, Blume Founders Fund और Mars Shot VC की भागीदारी भी देखी गई. एयरब्लैक ने एंजेल इन्वेस्टर्स के रूप में उद्योग जगत के कुछ लीडर को भी शामिल किया है, जिनमें SHEROES की फाउंडर सायरी चहल; Treebo के को-फाउंडर राहुल चौधरी; Plaksha के फाउंडर रितेश मलिक; Udhyam के फाउंडर मेकिन महेश्वरी; NIIT Group के को-फाउंडर विजय के. थडानी और राजेंद्र सिंह पवार शामिल हैं.

जुटाई गई फंडिंग का उपयोग अलग-अलग डोमेन में स्किल संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए नई वर्चुअल ऑफरिंग्स को लॉन्च करने, नए कार्यक्रमों को लॉन्च करने और अगले साल 10 शहरों में हाइब्रिड लर्निंग सेंटर खोलने के लिए किया जाएगा. कंपनी ने टियर 1 और टियर 2 शहरों में छात्रों के बेहतर परिणाम लाने पर अपना ध्यान दोगुना कर दिया है और मोबाइल-फर्स्ट डिलीवरी और सीखने-सिखाने की शिक्षाशास्त्र पर अपने फोकस के साथ देश में एक अग्रणी कौशल खिलाड़ी के रूप में उभरी है.

Airblack की स्थापना साल 2019 में विदित जयसवाल (को-फाउंडर और सीईओ) और वैभव राज गुप्ता (को-फाउंडर और सीटीओ) ने की थी. इसकी स्थापना लोगों को आजीविका शुरू करने में मदद करने के इरादे से की गई थी. कंपनी का मिशन अब 2028 तक 10 मिलियन (1 करोड़) से अधिक लोगों के लिए आजीविका पैदा करना है. Airblack अगली तीन तिमाहियों में EBITDA को सकारात्मक बनाने पर केंद्रित है. Airblack एक स्किलिंग एकेडमी है जो लोगों को खुद को बेहतर बनाने और डू-इट-टुगेदर (do-it-together — DIT) कोर्स के जरिए माइक्रो-ऑन्त्रप्रेन्योर्स के रूप में अपना खुद का बिजनेस शुरू करने में मदद करती है. अब तक 300 शहरों में 35,000 से अधिक छात्रों ने एयरब्लैक पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया है.

skilling-platform-airblack-raises-inr-33-crores-led-by-the-michael-susan-dell-foundation

Airblack की टीम

एयरब्लैक के को-फाउंडर विदित जयसवाल ने कहा, “हमारे पाठ्यक्रम हमारे छात्रों को वास्तविक अवसरों के लिए तैयार करने और स्वतंत्र आजीविका अर्जित करना शुरू करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. इस फंडरेज़ के साथ, नए पाठ्यक्रमों और भौगोलिक उपस्थिति के माध्यम से हमारे प्रभाव का विस्तार करना और लाभदायक बनना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी."

10 लाख से अधिक सौंदर्य प्रेमियों के अपने मजबूत समुदाय के आधार पर, कंपनी ने भारत के कुछ शीर्ष सौंदर्य प्लेटफार्मों और ब्रांडों, जैसे Nykaa PRO, के साथ साझेदारी की है. एयरब्लैक के डू-इट-टुगेदर (DIT) पाठ्यक्रम छात्रों को लाइव इन-ग्रुप कार्यशालाओं के माध्यम से घर से व्यावहारिक व्यावसायिक पाठ्यक्रम सीखने में सक्षम बनाते हैं.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors