Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

स्पोर्ट्स-टेक स्टार्टअप Push Sports को Shark Tank India में मिली 80 लाख रुपये की फंडिंग

स्टार्टअप पहले से ही अपने सीड फंडिंग राउंड की तैयारी कर रहा है और अपनी टीम बनाने और नए शहरों में अपने विस्तार की योजना बना रहा है.

स्पोर्ट्स-टेक स्टार्टअप Push Sports को Shark Tank India में मिली 80 लाख रुपये की फंडिंग

Monday February 19, 2024 , 3 min Read

दिल्ली स्थित स्पोर्ट्स-टेक स्टार्टअप Push Sportsने शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के मंच पर 4% इक्विटी पर 80 लाख रुपये की फंडिंग हासिल की है. LensKart के को-फाउंडर पीयूष बंसल और Sugar Cosmetics की सीईओ विनीता सिंह के नेतृत्व में किया गया निवेश, भारत में स्पोर्ट्स एजुकेशन सेक्टर पर कंपनी के परिवर्तनकारी प्रभाव की बढ़ती मान्यता को उजागर करता है. स्टार्टअप पहले से ही अपने सीड फंडिंग राउंड की तैयारी कर रहा है और अपनी टीम बनाने और नए शहरों में अपने विस्तार की योजना बना रहा है.

ऐसी दुनिया में जहां स्कूल जाने वाले बच्चों में मोटापा, मधुमेह, ऑटिज्म और अवसाद जैसी समस्याएं बढ़ रही हैं, पुश स्पोर्ट्स एक ऐसा इकोसिस्टम तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है जो 3 से 19 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए दस खेलों में प्रशिक्षित प्रशिक्षकों द्वारा संरचित खेल शिक्षा प्रदान करता है. स्टार्टअप के गेमिफाइड मूल्यांकन उपकरण छात्रों को शारीरिक रूप से सक्रिय रहने और तकनीकी और पारस्परिक कौशल विकसित करने, समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करते हैं.

पुश स्पोर्ट्स का दावा है कि इसने अब तक भारत में 15 स्थानों पर 6000 से अधिक बच्चों पर सकारात्मक प्रभाव डाला है और हर महीने 3000 से अधिक पे-टू-प्ले ग्राहकों को सेवाएं देता है. अगले दो वर्षों में, पुश स्पोर्ट्स का लक्ष्य 6 शहरों में विस्तार की योजना के साथ 25,000+ स्कूलों/बच्चों तक पहुंचना है.

sports-tech-startup-push-sports-bags-investment-from-vineeta-singh-peyush-bansal-on-shark-tank-india

स्टार्टअप प्रमुख शहरों में खेल के मैदानों का निर्माण और प्रबंधन करता है, मनोरंजक गतिविधियों के लिए ऑनलाइन बुकिंग और पे-टू-प्ले मॉडल पर पेशेवर खेल प्रशिक्षण की पेशकश करता है. पुश स्पोर्ट्स का लक्ष्य एक फुल-स्टैक खेल समाधान की पेशकश करके खेल की परिवर्तनकारी शक्ति को हर दरवाजे तक पहुंचाना है जो खेल के अनुभव और पहुंच के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाता है. शैक्षणिक संस्थानों के अलावा स्टार्टअप ने उन पेशेवरों से गहरी दिलचस्पी जगाई है जो उनके फ्रैंचाइज़ी मालिक बनना चाहते हैं.

Push Sports के को-फाउंडर और सीईओ पुरु सिंह ने कहा, "हमारा मिशन केवल शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा देने से परे है; यह छात्रों में समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए शैक्षिक ढांचे के भीतर खेल की संस्कृति को शामिल करने के बारे में है. हम संरचित खेल शिक्षा को सुलभ, आकर्षक और सीखने और पालन-पोषण के भविष्य के साथ समन्वयित करने के लिए समर्पित हैं.“

पुश स्पोर्ट्स में निवेशक, Sports Baazi के सीओओ, पार्थ शर्मा ने कहा, “Push Sports के लिए Baazi Games का प्रतिनिधित्व करने वाले एक बोर्ड पर्यवेक्षक के रूप में, मुझे PUSH द्वारा खेल शिक्षा और भारत में प्रशिक्षण में लाई गई परिवर्तनकारी शक्ति को प्रत्यक्ष रूप से देखने का विशिष्ट सौभाग्य प्राप्त हुआ है. पुश स्पोर्ट्स न केवल युवा एथलीटों के प्रशिक्षण और सीखने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है; यह एक समृद्ध और विविध खेल विरासत वाले देश में खेल कौशल, अनुशासन और पहुंच के मूल ताने-बाने को फिर से परिभाषित कर रहा है.

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के स्वामित्व वाले दा वन स्पोर्ट्स के एक विशेष रणनीतिक भागीदार के रूप में, पुश स्पोर्ट्स पहले से ही देश भर के विभिन्न प्रमुख स्थानों में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है.