बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के इस शेयर में 1 महीने में आई 30% की गिरावट

शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala) के स्वामित्व वाली स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी (Star Health and Allied Insurance Company) के शेयर की कीमत दबाव में बनी हुई है.

विश्लेषकों के अनुसार, महामारी की मौजूदा लहर से बीमा दावों में वृद्धि के जोखिम से स्टॉक मार्केट में सुधार देखने को मिला है. पिछले एक महीने में शेयर में करीब 30 फीसदी की गिरावट आई है. हालांकि, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) के विश्लेषकों का स्टॉक पर सकारात्मक दृष्टिकोण है क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि रिटेल हेल्थ इंश्योरेंस बेचने वाले इंश्योरेंस एजेंट्स पर व्यावसायिक प्रभाव का डर खत्म हो गया है. घरेलू ब्रोकरेज स्टार हेल्थ के शेयरों में 47 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है.

राकेश झुनझुनवाला स्टार हेल्थ के प्रमोटर हैं. शेयरधारिता पैटर्न के आंकड़ों के अनुसार, 31 मार्च 2022 तिमाही तक झुनझुनवाला (14.4 फीसदी) और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला (3.11 फीसदी) की सामूहिक रूप से फर्म में 17.51 ​​प्रतिशत हिस्सेदारी थी.

वहीं, अगर शेयरों की संख्या की बात करें तों, हिस्सेदारी कंपनी के 100,753,935 शेयरों में तब्दील हो जाती है. कुल शेयरों में से झुनझुनवाला के पास 82,882,958 शेयर हैं और उनकी पत्नी के पास 17,870,977 शेयर हैं. स्टार हेल्थ के शेयर ने पिछले साल दिसंबर में स्टॉक एक्सचेंजों में अपने 900 रुपये के इश्यू प्राइस से 48 फीसदी की गिरावट दर्ज की है.

वर्तमान में, स्टार हेल्थ के शेयर की कीमत अपने 940 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर से 50 प्रतिशत नीचे है, जो इसने लिस्टिंग के दिन छुआ था.