ये 4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदना चाहिए और किस लेवल पर बेचने से होगा फायदा

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये 5 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें Adani Green Energy और SAIL जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए टारगेट और स्टॉप लॉस.

ये 4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई, जानिए कब खरीदना चाहिए और किस लेवल पर बेचने से होगा फायदा

Sunday March 19, 2023,

3 min Read

शेयर बाजार के लिए पिछला हफ्ता भारी उतार-चढ़ाव वाला रहा. इसकी सबसे बड़ी वजह रही अमेरिकी बैंकों का डूबना, जिसके चलते दुनिया भर के बाजारों पर असर देखने को मिला. भारत के शेयर बाजार भी इससे अछूते नहीं रहे. पूरे हफ्ते सेंसेक्स-निफ्टी में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं कि अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- ICIL में कर सकते हैं निवेश

अगर आप शेयर बाजार से तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Indo Count Industries Ltd. का शेयर शानदार साबित हो सकता है. शेयर इंडिया के रवि सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि वह 122 रुपये के लेवल पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. इस शेयर पर दाव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 130 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. आपको 118 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, जिससे आप खुद को नुकसान से बचा सकें.

2- Adani Green Energy के शेयर में लगा सकते हैं पैसे

अगर आप शेयर बाजार से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपने पोर्टफोलियो में Adani Green Energy के शेयर को भी शामिल कर सकते हैं. रवि सिंह कहते हैं कि Adani Green Energy के शेयर को 816 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Adani Green Energy के शेयर को बेचने के लिए टारगेट 840 रुपये रखने की सलाह है। इतना ही नहीं, इस शेयर के लिए 805 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- BANK INDIA के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच आप BANK INDIA के शेयर भी खरीद सकते हैं. इस कंपनी का शेयर भी आपको मुनाफा दिला सकता है. शेयर इंडिया के मुताबिक इस शेयर को 75 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 83 रुपये का टारगेट दिया है. उन्होंने इस शेयर के लिए 70 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है.

4- SAIL भी साबित हो सकता है फायदे का सौदा

आप चाहे तो SAIL के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इस शेयर को 89 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचकर मुनाफा काटने के लिए उन्होंने 99 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं 85 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाकर आप नुकसान से बच सकते हैं.

रवि सिंह मानते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका मानना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट मिल रहा है. इसी वजह से उन्होंने इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो मुमकिन है कि आपको मुनाफा हो. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)

Daily Capsule
Physics Wallah’s UAE expansion
Read the full story