Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

ये 4 शेयर साबित हो सकते हैं फायदे का सौदा, बस जान लीजिए कब खरीदें और कितने में बेचें

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 4 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें एसबीआई लाइफ और रोलेक्स रिंग्स जैसे शेयर भी शामिल हैं. एक्सपर्ट से जानिए इनका टारगेट और स्टॉप लॉस.

ये 4 शेयर साबित हो सकते हैं फायदे का सौदा, बस जान लीजिए कब खरीदें और कितने में बेचें

Sunday March 05, 2023 , 3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) में पिछले हफ्ते काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. पिछले कई हफ्तों से पहले ही शेयर बाजार काफी हिला हुआ है. इसी बीच गौतम अडानी ग्रुप (Gautam Adani Group) की कंपनियों के शेयरों में जो गिरावट आ रही थी, वह अचानक से तेजी दिखाते हुए ऊपर की ओर चढ़ने लगे हैं. बाजार हर दिन निवेशकों को सरप्राइज दे रहा है. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर पर दाव लगाना चाहिए. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-4 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- Rolex Rings Ltd. दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Rolex Rings का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 1888 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 1940 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 1865 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- Aster DM Healthcare Ltd. भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में Aster DM Healthcare को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते Aster DM Healthcare पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि Aster DM Healthcare को 228 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Aster DM Healthcare के लिए टारगेट 245 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 222 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- Power Finance Corporation Ltd. के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप Power Finance Corp के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 155 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 165 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 151 रुपये का तय किया गया है.

4- SBI Life Insurance के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप SBI Life के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 1129 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 1150 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 1115 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

रवि सिंह ने इन शेयरों को यूं ही खरीदने के लिए बेस्ट नहीं बताया है, बल्कि उनका मानना है कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनके अनुसार इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है. अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयरों को शामिल कर के मुनाफा कमा सकते हैं.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)