इन 5 शेयरों पर दाव लगाकर कमा सकते हैं भारी मुनाफा, जानिए कितने रुपये का है टारगेट

By Anuj Maurya
January 01, 2023, Updated on : Sun Jan 01 2023 07:49:03 GMT+0000
इन 5 शेयरों पर दाव लगाकर कमा सकते हैं भारी मुनाफा, जानिए कितने रुपये का है टारगेट
अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें Adani Power और Ashok Leyland जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए इनका टारगेट और स्टॉप लॉस.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

साल 2022 समाप्त हो चुका है और 2023 ने दस्तक दे दी है। पिछला साल शेयर बाजार के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा। अगर सिर्फ पिछले हफ्ते की भी बात करें तो बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया। शुक्रवार के सेंसेक्स (BSE Sensex) करीब 293 अंक और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) करीब 85 अंक गिरकर बंद हुआ. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर पर दाव लगाना चाहिए. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- Adani Power दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Adani Power का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 298 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगातर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 315 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 295 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- Ashok Leyland भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में Ashok Leyland को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते Ashok Leyland पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि Ashok Leyland को 144 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं Ashok Leyland के लिए टारगेट 150 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 141 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- BHEL के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप BHEL के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 78 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 85 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 75 रुपये का तय किया गया है.

4- DLF के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप DLF के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 376 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 386 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 373 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

5- Exide Industries में भी लगा सकते हैं पैसे

अगर आप चाहें तो Exide Industries के शेयरों में भी पैसे लगा सकते हैं. इस शेयर को खरीदने के लिए शेयर इंडिया की तरफ से 180 रुपये का टारगेट दिया गया है. वहीं Exide Industries का टारगेट प्राइस 192 रुपये रखा गया है. वहीं दूसरी ओर स्टॉप लॉस 176 रुपये रखने की सलाह दी गई है.


रवि सिंह ने इन शेयरों को यूं ही खरीदने के लिए बेस्ट नहीं बताया है, बल्कि उनका मानना है कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनके अनुसार इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है. अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयरों को शामिल कर के मुनाफा कमा सकते हैं.


(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)