इन 5 शेयरों में पैसे लगाकर कर सकते हैं तगड़ी कमाई, बस ये जान लें कितने में खरीदना है और कब बेचना है

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें Coal India और NTPC जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए इनका टारगेट और स्टॉप लॉस.

इन 5 शेयरों में पैसे लगाकर कर सकते हैं तगड़ी कमाई, बस ये जान लें कितने में खरीदना है और कब बेचना है

Sunday October 30, 2022,

3 min Read

शेयर बाजार (Share Market) में पिछले हफ्ते काफी उतार-चढ़ाव आया. जहां एक ओर मुहूर्त ट्रेडिंग के दिन शेयर बाजार चढ़ा, तो उसके अगले ही दिन गिरावट देखने को मिली. हफ्ते की शुरुआत भले ही गिरावट के साथ हुई, लेकिन हफ्ता खत्म होते-होते शेयर बाजार संभल गया और तेजी देखने को मिली. मंदी (Recession) की आहत के बीच अभी निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर पर दाव लगाना चाहिए. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- PFC दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए PFC का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 112 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगातर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 120 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 109 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- NTPC भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में NTPC को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते NTPC पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि NTPC को 173 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं NTPC के लिए टारगेट 178 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 171 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- Coal India के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप Coal India के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 245 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 253 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 242 रुपये का तय किया गया है.

4- Ashok Leyland के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप Ashok Leyland के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 148 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 157 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 145 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

5- Dabur में भी लगा सकते हैं पैसे

अगर आप चाहें तो Dabur के शेयरों में भी पैसे लगा सकते हैं. इस शेयर को खरीदने के लिए शेयर इंडिया की तरफ से 550 रुपये का टारगेट दिया गया है. वहीं Dabur का टारगेट प्राइस 570 रुपये रखा गया है. वहीं दूसरी ओर स्टॉप लॉस 544 रुपये रखने की सलाह दी गई है.

रवि सिंह ने इन शेयरों को यूं ही खरीदने के लिए बेस्ट नहीं बताया है, बल्कि उनका मानना है कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनके अनुसार इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है. अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयरों को शामिल कर के मुनाफा कमा सकते हैं.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)